धोनी भले ही 10 प्रतिशत ही फिट हो लेकिन टीम के लिए वह पूरा सीजन खेलेंगे : अंबाति रायडू

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 12:54 PM (IST)

मुंबई : पूर्व भारतीय क्रिकेटर और इंडियन प्रीमियर लीग के दिग्गज अंबाती रायडू का कहना है कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई के लिए महत्वपूर्ण होंगे। रायडू जोकि आगामी टूर्नामेंट में कांमेंट्री करते हुए नजर आएंगे, ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि धोनी इस पूरे सीजन में सीएसके के लिए खेलेंगे। मुझे लगता है कि अगर उसने इस सीजन में खेलने का फैसला किया है और अगर वह 10% भी फिट है, तो वह निश्चित रूप से पूरा सीज़न खेलेगा। उसे पता है, चोट उसे खेल से बाहर नहीं रखेगी। उसने कई चोटों के बावजूद खेला है। पिछले सीज़न के दौरान भी, वह घुटने की चोट के साथ खेल रहे थे, इसलिए मुझे नहीं लगता कि कोई भी चीज उन्हें इस पूरे सीजन में खेलने से रोकेगी।

 

 


रायडू ने आगामी सीज़न में सीएसके के लिए प्रशंसकों की भूमिका पर भी प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि सीएसके का सीएसके होना ही सबसे बड़ा कनेक्ट है। वे बहुत घरेलू हैं। यह आपके लिविंग रूम में बैठने जैसा है। सीएसके ऐसी ही है। वे बहुत मिलनसार हैं, यहां तक ​​कि जब आप किसी होटल में ठहर रहे हों, तो भी लोग आएंगे और आपके साथ तस्वीरें खिंचवाएंगे, प्रशंसक आएंगे और आपसे मिलेंगे। वे लोगों को खिलाड़ियों से मिलने और प्रशिक्षण देखने की अनुमति देते हैं, इसलिए जुड़ाव की भावना होती है और वे प्रशंसकों को यह महसूस कराते हैं कि यह उनकी अपनी टीम है। प्रशंसकों को ऐसा लगता है जैसे वे टीम में खेल रहे हैं। वे टीम का हिस्सा हैं और यही बनाता है। सीएसके परिवार बहुत बड़ा है, और अब यह दुनिया भर में फैल गया है, उनके पास बहुत बड़ा प्रशंसक आधार है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि वे पहले एमएस धोनी के प्रशंसक हैं और फिर सीएसके के प्रशंसक हैं।

 

 


रायडू ने कहा कि धोनी भाई के बारे में आप कभी नहीं जान सकते। लेकिन उनके साथ जो पिछले सीजन में हुआ उससे मुझे संदेह है कि वह अभी भी ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी के लिए नहीं आएंगे। वह किसी युवा खिलाड़ी को आगे करेंगे क्योंकि (डेवॉन) कॉनवे घायल हैं। मुझे यकीन है कि अपनी बल्लेबाजी से वह खुद को एक या दो (स्थान) ऊपर प्रमोट कर सकते हैं, लेकिन शीर्ष क्रम में नहीं।

 


रायडू ने कहा कि क्या धोनी पूरे सीजन में कप्तान बने रहेंगे, सवाल पर कहा कि इम्पैक्ट प्लेयर नियम के साथ, वह बैकसीट ले सकता है और बीच में किसी को अपनी टीम की कप्तानी के लिए प्रमोट कर सकता है। इसलिए यह वर्ष सीएसके के लिए एक परिवर्तन वर्ष हो सकता है यदि यह उनका आखिरी वर्ष है, यदि वह कुछ और वर्षों तक खेलने का फैसला करते हैं, तो मुझे लगता है कि वह कप्तान होंगे। मैं व्यक्तिगत रूप से चाहूंगा कि वह एक कप्तान के रूप में देखें।


 

Content Writer

Jasmeet