IPL 2024 : अभी भी Dought में है इन 5 बड़े प्लेयर्स की भागीदारी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 31, 2024 - 10:44 PM (IST)

खेल डैस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2024) की वापसी 22 मार्च से हो रही है। प्रशंसक एक बार फिर से बड़े धमाके के लिए तैयार होने जा रहे हैं। ऐसी संभावना है कि कई जाने-माने खिलाड़ी आगामी संस्करण में हिस्सा नहीं लेंगे। पैर के अंगूठे से लेकर घुटने तक चोटों से कई खिलाड़ियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। ऐसी संभावना है कि कुछ खिलाड़ी कुछ मैच या पूरा सीजन भी मिस कर सकते हैं। आइए एक नजर डालते हैं आईपीएल 2024 के लिए संदिग्ध खिलाड़ियों की सूची पर-

 


मोहम्मद शमी (गुजरात टाइटंस)
मोहम्मद शमी को हाल ही में चोट लग गई थी और उसके बाद से वह फिट होने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड टेस्ट सीरीज मिस की है। शमी आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। ऐसे में उनका हटना गुजरात के लिए धक्का हो सकता है।

 

ऋषभ पंत (दिल्ली कैप्टिलस)
एक और खिलाड़ी जो काफी समय से क्रिकेट के मैदान से दूर है वो हैं ऋषभ पंत। 31 दिसंबर, 2022 को उन्हें एक भयानक दुर्घटना का सामना करना पड़ा और तब से वह ठीक होने की यात्रा पर हैं। कैपिटल्स आगामी आईपीएल 2024 के लिए पंत को एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में इस्तेमाल करने के बारे में सोच रहे होंगे।

 

 

सूर्यकुमार यादव (मुंबई इंडियंस)
सूर्यकुमार यादव पैर की चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर हैं। वह अफगानिस्तान के साथ सीरीज से बाहर रहे थे। सूर्यकुमार यादव को अभी भी कम से कम दो महीने के आराम की आवश्यकता होगी, जिसका मतलब यह हो सकता है कि वह अपनी टीम के लिए कुछ मुकाबले चूक सकते हैं।

 

 

 


राशिद खान (गुजरात टाइंटस)
गुजरात टाइटंस के शीर्ष स्पिनर राशिद खान की हाल ही में सर्जरी हुई थी क्योंकि वह पहली बार भारत बनाम अफगानिस्तान टी20 सीरीज चूक गए थे। राशिद खान आगामी पीएसएल 2024 में भी भाग नहीं लेंगे। उनका आईपीएल 2024 में भी खेलना बेहद संदिग्ध है।


 

हार्दिक पंड्या (मुंबई इंडियंस)
हार्दिक पंड्या पिछले कुछ समय से सक्रिय क्रिकेट से बाहर हैं। उन्होंने आखिरी मैच भारत के लिए विश्व कप में खेला था जहां उन्हें चोट लग गई थी और तब से वह मैदान से बाहर हैं। उनकी चोट अभी भी बरकरार है और खबर है कि वह आईपीएल 2024 का पूरा सीजन मिस कर सकते हैं।
 

Content Writer

Jasmeet