IPL 2024 : पंजाब किंग्स ने पिछले 8 में से 7 ओपनिंग मुकाबले जीते, कप्तान धवन ने कही यह बात

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 08:07 PM (IST)

खेल डैस्क : मुल्लांपुर के नए स्टेडियम में पंजाब किंग्स ने जीत के साथ शुरूआत की है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में पंजाब ने सैम कुरैन के अर्धशतक की बदौलत 4 विकेट से जीत हासिल कर ली। यह पंजाब किंग्स का सीजन का पहला मुकाबला था। अगर 2017 के बाद के आंकड़े देखे जाए तो पंजाब 8 में से 7 बार ओपनिंग मुकाबले जीतने में सफल रहा है। पंजाब ने 2017 से लेकर 2019 तक लगातार ओपनिंग मुकाबले जीते। 2020 में उन्होंने ओपनिंग मुकाबले में ही सुपर ओवर खेला था लेकिन उन्हें हार झेलनी पड़ी थी। लेकिन उसके बाद 2021 से 2024 तक पंजाब लगातार ओपनिंग मुकाबला जीतती आ रही है।

 


धवन बोले- हमने अतिरिक्त रन लुटाए
पंजाब किंग्स की जीत के बाद कप्तान शिखर धवन ने कहा कि यहां इस मैदान पर आकर बहुत अच्छा लग रहा है। पिछले आईपीएल के बाद, मैं इतना अधिक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहा हूं। मैं थोड़ा घबराया हुआ था। उस समय मैंने किसी से बातचीत नहीं की क्योंकि मुझे बल्लेबाजी के लिए जाना था। गेंदबाजों को अपनी जगह की जरूरत है, इसलिए हम कल बात करेंगे और सीखेंगे और बेहतर बनेंगे। हमने कुछ अतिरिक्त रन लुटाए इस पर काम करेंगे। सैम ने अद्भुत पारी खेली और लिवी ने इसे समाप्त किया। 

 

 

पंत की वापसी हुई खराब
सैम करेन के अर्धशतक और इंग्लैंड के अपने साथी ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन के साथ उनकी 67 रन की साझेदारी की मदद से पंजाब किंग्स ने शनिवार को यहां दिल्ली कैपिटल्स को चार विकेट से हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने अभियान की शानदार शुरुआत की और ऋषभ पंत को 14 महीने बाद मैदान पर वापसी का जश्न जीत से नहीं मनाने दिया। पंत भी बल्लेबाजी करते हुए 13 गेंदों पर 18 रन ही बना पाए थे।

 


सैम कुरेन ने दिलाई पंजाब को जीत
मुकाबले की बात करें तो दिल्ली ने पहले खेलते हुए डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श की बदौलत तेजतर्रार शुरूआत की थी। नंबर तीन पर शाई होप ने भी 25 गेंदों पर 33 रन बनाए। लेकिन दिल्ली का मध्यक्रम बिखरा गया। अंत में अभिषेक पोरेल ने जरूर 10 गेंदों पर 32 रन बनाकर स्कोर 174 तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलने उतरी पंजाब किंग्स को भी तेजतर्रार शुरूआत मिली। लेकिन मध्यक्रम में 47 गेंदों पर 63 तो लिविंगस्टन ने 21 गेंदों पर 38 रन बनाकर टीम को 4 विकेट से जीत दिला दी।

 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11
पंजाब किंग्स :
शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, सैम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), हरप्रीत बराड़, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, शशांक सिंह
दिल्ली कैपिटल्स : डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), रिकी भुई, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, खलील अहमद, ईशांत शर्मा


 

Content Writer

Jasmeet