IPL 2024 : ट्रैविस हेड चमके, डेविड वार्नर ने किया निराश

punjabkesari.in Monday, May 27, 2024 - 05:09 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने के लिए दिलचस्पी दिखाने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का प्रदर्शन रविवार को संपन्न हुए सत्र में मिला जुला रहा है। आईपीएल में ऑस्ट्रेलियाई टी20 विश्व कप टीम के कई नियमित खिलाड़ी शामिल हुए। 

ट्रैविस हेड जैसे खिलाड़ियों ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से टूर्नामेंट में आग लगा दी, वहीं डेविड वार्नर और मिशेल मार्श जैसे अन्य खिलाड़ियों का टूर्नामेंट के अधिकांश समय में प्रदर्शन उदासीन रहा, जबकि मिशेल स्टार्क ने शुरुआत में निरंतरता के लिए संघर्ष किया। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लंबे समय तक सदस्य रहे डेविड वार्नर का प्रदर्शन भूलने लायक था। उन्होंने पोंटिंग की दिल्ली कैपिटल्स के लिए चोटों से भरे सीज़न में 21 की औसत से केवल 168 रन बनाए। अपनी हालिया वापसी के बावजूद, पोंटिंग ने वार्नर को टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने का समर्थन किया। 

आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पोंटिंग इस बात से निराश थे कि वार्नर ने अच्छी शुरुआत के बाद अपना फॉर्म खो दिया। पोटिंग ने कहा, ‘उन्होंने वास्तव में टूर्नामेंट की बहुत अच्छी शुरुआत की। उनका रन औसत वास्तव में अच्छा था। मिशेल मार्श के साथ वह हमारे लिए बल्लेबाजी की शुरुआत कर रहे थे और यह संयोजन वास्तव में अच्छा काम कर रहा था।' हालांकि, यह साझेदारी तब टूट गई जब मार्श को चोट के कारण स्वदेश लौटना पड़ा और वार्नर ने अपना लय खो दिया, जबकि बाद में उनके हाथ में भी चोट लग गई। 

स्टार्क ने कहा, ‘उसने (वार्नर) वास्तव में स्कोर नहीं बनाया, और फिर उसके हाथ पर एक गंभीर चोट लगी। पोंटिंग ने कहा, मूल रूप से, उसके हाथ के पिछले हिस्से में हड्डी में सबसे ज्यादा चोट और चोट थी जो उसने पहले कभी नहीं देखी थी। पोंटिंग ने कहा, ‘वह एक ज़बरदस्त प्रतियोगी है जो एक बार विश्व कप आते ही फिर से ऑस्ट्रेलियाई रंग में आ जाता है।' क्रिकेट विश्व कप में वार्नर के साथी ट्रैविस हेड सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर थे, उन्होंने 200 के करीब स्ट्राइक रेट से 500 से अधिक रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News