कौन है यश ठाकुर ? जिसने लिया सीजन का पहला फिफर, इस गेंदबाज को मानते हैं आइडल

punjabkesari.in Monday, Apr 08, 2024 - 04:17 PM (IST)

लखनऊ : गुजरात टाइटंस के खिलाफ जब लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पवेलियन लौट गए तो यश ठाकुर (Yash Thakur) ने जिम्मेदारी उठाई। उन्होंने कप्तान केएल राहुल के विश्वास पर खरे उतरते हुए पांच विकेट लिए और अपनी टीम को 33 रनों से जीत दिला दी। उमेश यादव को अपना आदर्श मानने वाले यश घरेलू प्रारूप में विदर्भ टीम के लिए भी खेलते हैं। हालांकि यश अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत में विकेटकीपर बनना चाहते थे। विदर्भ के पूर्व कप्तान और कोच प्रवीण हिंगणीकर ने उन्हें गेंदबाजी की ही सलाह दी।

 

Yash Thakur, Chennai Super Kings vs Kolkata Knight Riders, csk vs kkr, IPL news, IPL 2024, यश ठाकुर, चेन्नई सुपर किंग्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स, सीएसके बनाम केकेआर, आईपीएल समाचार, आईपीएल 2024

 


यश ने इस आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले अपने साथी खिलाड़ी के बारे में कहा कि मयंक एक असाधारण खिलाड़ी है और वह जिस गति से गेंदबाजी करता है। मैं अपनी सीमाएं जानता हूं और मैं अपनी ताकत भी जानता हूं और मैं केवल अपनी ताकत के अनुसार खेलता हूं। मयंक के बारे में अपडेट देते हुए यश ने कहा कि उनका साथी अच्छा कर रहा है। उन्होंने कहा कि चिंता की कोई बात नहीं है। सब अच्छा है।

 

 

अपने क्रिकेट सफर की शुरुआत में विकेटकीपर बनने की चाहत रखने वाले यश ने अपने मैच जिताने वाले प्रदर्शन का श्रेय राहुल के समर्थन को दिया। उन्होंने कहा कि मयंक के मैदान से जाने के बाद, (केएल) राहुल भाई ने केवल इतना कहा कि ‘हो सकता है कि यह आपका दिन हो, आप हमारे लिए मैच जीत सकते हैं। यश ने कहा कि उन्होंने कहा कि ‘ज्यादा मत सोचो और खुद पर भरोसा रखो। उन्होंने कहा कि हम केवल उन चीजों पर ध्यान केंद्रित करेंगे जिन्हें नियंत्रित कर सकते हैं और बाहरी कारकों पर समय बर्बाद नहीं करेंगे जैसे कि किसी को क्या हुआ है। 

 

मुकाबले की बात करें तो लखनऊ सुपर जायंट्स ने इकाना स्टेडियम में गुजरात टाइटंस को 33 रन से हरा दिया। लखनऊ पहले खेलते हुए महज 163 रन ही बना पाई थी लेकिन जवाब में यश ठाकुर ने 5 तो क्रुणल पांड्या ने 3 विकेट लेकर गुजरात को 130 रन पर ही रोक दिया। लखनऊ इस जीत के साथ ही अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है। उनकी 4 मैचों में तीन जीत के साथ 6 प्वाइंट हो गए हैं। जबकि गुजरात की टीम 5 मैचों में तीसरी हार के साथ टॉप 5 से दूर हो गई है। 
 


दोनों टीमों की प्लेइंग 11 
गुजरात टाइटंस :
शुभमन गिल (कप्तान), राशिद खान, नूर अहमद, शरथ बीआर (विकेटकीपर), उमेश यादव, साई सुदर्शन, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, स्पेंसर जॉनसन, दर्शन नालकंडे, मोहित शर्मा।
लखनऊ सुपर जाइंट्स : क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, निकोलस पूरन, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, देवदत्त पडिक्कल, रवि बिश्नोई, यश ठाकुर, नवीन-उल-हक, मयंक यादव। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News