IPL 2024 Auction : इन 5 खिलाड़ियों को टारगेट कर सकती है चेन्नई सुपर किंग्स

punjabkesari.in Wednesday, Dec 13, 2023 - 11:42 PM (IST)

खेल डैस्क : क्रिकेट विश्व कप खत्म होते ही अब क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें आईपीएल पर टिक गई है। आईपीएल 2024 की नीलामी 19 दिसंबर को आ रही है। ऐसे में आईपीएल की बड़ी टीमों मुंबई इंडियंस, आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स पर सबकी नजरें टिक गई हैं। चेन्नई सुपर किंग्स पर इसपर खास नजरें हैं क्योंकि ऑक्शन के दौरान उन्होंने बड़ी खरीदारी करनी है। ऐसे में चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी किस प्लेयर पर भरोसा जताते हैं, यह देखने लायक होगा। सूत्रों की मानें तो चेन्नई सुपर किंग्स इन पांच सितारा खिलाड़ियों के लिए जा सकता है।

 

 

 

1. मनीष पांडे
अंबाती रायुडू चेन्नई सुपर किंग्स से विदाई ले चुके हैं। ऐसे में उनकी जगह मनीष पांडे आ सकती है। अपनी सधी हुई बल्लेबाजी और एक पारी को संवारने की क्षमता के लिए जाने जाने वाले पांडे मध्य क्रम में फिट बैठ सकते हैं। आईपीएल में उनका ट्रैक रिकॉर्ड अच्छा है। पांडे की स्थिरता और स्पिन और गति को खेलने की आदत उन्हें भरोसेमंद क्रिकेटर बनाती है।

 

 

 2. अल्जारी जोसेफ
टी20 फॉर्मेट में विंडीज क्रिकेटर की बढ़ी मांग हो सकती है। जोसेफ अपनी घातक गति और बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने की क्षमता के लिए प्रसिद्ध हैं। वह चेन्नई के गेंदबाजी आक्रमण में गति जोड़ देंगे। 

 

 

 3. जोश हेज़लवुड
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से उनके जाने के बाद हेज़लवुड की पीली रैंक में वापसी सीएसके की पेस बैटरी में नई ताकत ला सकती है। शुरुआती सफलताओं लेने और लेंथ पर पक्के हेज़लवुड का अंतरराष्ट्रीय अनुभव हमेशा टीम के काम आता है। वह दबाव भरी स्थिति में शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों को ध्वस्त कर सकते हैं।

 


4. शाहरुख खान
चेन्नई सुपर किंग्स की नजर तमिलनाडु के विस्फोटक बल्लेबाज शाहरुख खान पर होगी। अपने पावर-पैक्ड और इनोवेटिव स्ट्रोक्स के लिए मशहूर शाहरुख निडर फिनिशर हैं। वह इससे पहले पंजाब किंग्स के साथ थे। लेकिन अगर वह चेन्नई में आते हैं तो मध्यक्रम में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

 

 

5. करुण नायर या करण शर्मा
सीएसके लखनऊ सुपरजायंट्स से करुण नायर या करण शर्मा की बल्लेबाजी क्षमता का पता लगा सकती है। दोनों खिलाड़ियों ने चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में खुद को साबित किया है और मध्यक्रम को स्थिर कर सकते हैं। उनकी अनुकूलनशीलता और विभिन्न भूमिकाएं निभाने की क्षमता उन्हें चैम्पियनशिप आकांक्षाओं वाली टीम के लिए मूल्यवान संपत्ति बनाती है।
 

Content Writer

Jasmeet