रोवमैन पॉवेल और हैरी ब्रूक पर लगे दाव से क्रिकेट दिग्गजों का फूला मुंह, दिए यह तर्क

punjabkesari.in Tuesday, Dec 19, 2023 - 04:51 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल ने रोवमैन पॉवेल पर बात करते कहा कि अगर कैरेबियाई खिलाड़ी ऑक्शन में नहीं होते तो राजस्थान रॉयल्स (आरआर) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी में किसी पर दाव लगा सकती थी। पार्थिव ने कहा कि आईपीएल 2024 की नीलामी की शुरुआत कैरेबियाई बल्लेबाज के कारण उत्साह से भरी थी। शुरूआत में ही नाम पॉवेल का था। इसलिए, हमें कुछ अलग देखने को मिला। आपको शुरुआत में ही इतना उत्साह देखने को नहीं मिलता है। लेकिन पॉवेल के साथ ऐसा हुआ। समय एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। फ्रेंचाइजी नहीं चाह रही हैं इंतजार करें और देखें। यदि उन्हें कोई ऐसा व्यक्ति मिलता है जो उनकी उम्मीदों पर खरा उतर सकता है, तो वे उसके पास जाते हैं। यदि वह उपलब्ध नहीं होता, तो शायद वे किसी और की ओर जाते हैं।

 

बता दें कि पॉवेल जिनका बेस प्राइस 1 करोड़ रुपए था, को कोलकाता ने शुरुआती बोली दी थी। इसके बाद राजस्थान रॉयल्स आ गई। पॉवेल ने बीते दिनों सीपीएल में बारबाडोस रॉयल्स की कप्तानी की थी और वह अंत में 7.4 करोड़ रुपए की भारी भरकम रकम लेने में सफल रहे। विंडीज टी20 कप्तान ने 66 T20I में 26.71 के औसत और 143 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से 1,202 रन बनाए जिसमें एक शतक और पांच अर्द्धशतक शामिल हैं। 

 

दूसरी ओर, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन ने हैरी ब्रूक के दिल्ली कैपिटल्स में जाने पर खुलकर बात की और कहा कि उनके जैसे गुणवत्ता वाले खिलाड़ी के लिए 4 करोड़ रुपए एक सौदा है। उन्होंने कहा कि भारत के अन्य स्थानों की तरह दिल्ली ब्रुक के लिए उपयुक्त नहीं होगी। मोर्गन ने कहा कि मेरे लिए, वह (हैरी ब्रूक) एक मध्यक्रम बल्लेबाज है। जैसा कि एबी डिविलियर्स ने उल्लेख किया है कि एनरिक नॉर्टजे का फिटनेस स्तर उनकी टीम के संतुलन पर निर्भर हो सकता है, उनके पास लुंगी एनगिडी जैसे खिलाड़ी हैं जो प्लेइंग 11 में आ सकते हैं। लेकिन यह पिच की स्थिति पर भी निर्भर हो सकता है। लेकिन मैं शायद ब्रुक को मध्य क्रम में खेलते हुए देखता हूं। मुझे लगता है कि दिल्ली भारत में अन्य स्थानों की तरह उसके लिए उपयुक्त नहीं होगी, लेकिन उसके जैसे गुणवत्ता वाले खिलाड़ी के लिए 4 करोड़ यह एक सौदा है।

 

 

ब्रूक को दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी ने 4 करोड़ रुपए में खरीदा जबकि उनकी पिछली कीमत 13.25 करोड़ रुपए थी। दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने 27 टी20 में इंग्लैंड की ओर से 27.94 की औसत से 531 रन बनाए हैं। पिछले आईपीएल सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा 13.25 करोड़ रुपए में खरीदे जाने के बाद उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और उन्होंने 11 मैचों में 21.11 की औसत से एक शतक के साथ सिर्फ 190 रन बनाए थे। 

Content Writer

Jasmeet