IPL 2024 Point Table : हैदराबाद दूसरे स्थान पर पहुंची, दिल्ली को लगा झटका

punjabkesari.in Sunday, Apr 21, 2024 - 12:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी जीत का सिलसिला कायम रखते हुए नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 67 रनों की जोरदार जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स की घर वापसी को निराशा में बदल दिया। इसी के साथ ही हैदराबाद अब अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि दिल्ली को एक स्थान का नुकसान हुआ है। 

मौजूदा आईपीएल 2024 सीजन में तीसरी बार हैदराबाद ने 250 से अधिक का स्कोर बनाया क्योंकि उन्होंने ट्रैविस हेड की 32 गेंदों में 89 रन की पारी की मदद से 20 ओवर में सात विकेट पर 266 रन बनाए। इसके बाद टी नटराजन ने चार विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ आईपीएल रिकॉर्ड बनाया और मेजबान टीम को पांच गेंद शेष रहते 199 रन पर रोकने में बड़ा योगदान दिया। 

हेड और अभिषेक शर्मा ने मिलकर पहले छह ओवरों में बिना किसी नुकसान के 125 रन बनाए जोकि आईपीएल पावर प्ले में उच्चतम स्कोर है। दो गेंद बाद शर्मा 12 गेंदों में 46 रन बनाकर आउट हो गए। सलामी बल्लेबाजों ने महज 38 गेंदों में 131 रन बना डाले। हैदराबाद ने न केवल आईपीएल इतिहास में सबसे तेज टीम अर्धशतक बनाया, बल्कि सबसे तेज 100 रन बनाने वाली टीम होने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। 

जवाब में सलामी बल्लेबाज और प्रभाव स्थानापन्न पृथ्वी शॉ 16 रन बनाकर आउट हो गए जबकि डेविड वार्नर ने दूसरे छोर पर सिर्फ 1 रन बनाकर कैच दे दिया। ऑस्ट्रेलियाई युवा जेक फ्रेजर-मैकगर्क 18 गेंदों पर 65 रन में सात छक्कों और पांच चौकों की मदद से एकमात्र खिलाड़ी रहे। वह सिर्फ 15 गेंदों पर 50 रन तक पहुंचे जो आईपीएल इतिहास में संयुक्त रूप से तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है। हालांकि मयंक मार्कंडेय द्वारा ऑस्ट्रेलियाई टीम को आउट करने के बाद तेज गेंदबाजों ने बीच के ओवरों में ब्रेक लगाया, जिसमें नटराजन ने चार विकेट लिए और दिल्ली 19.1 ओवर में 199 रन पर ऑल आउट हो गई। 

पैट कमिंस की टीम की बड़ी जीत के बाद हैदराबाद 7 मैचों में पांच जीत के साथ 10 अंकों सहित तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया। जबकि दिल्ली की 8 मैचों में पांचवीं हार ने लीग में माइनस-1.303 पर सबसे खराब रन रेट बना दिया और ऋषभ पंत की टीम तालिका में सातवें स्थान पर आ गई है। 

राजस्थान रॉयल्स 12 अंक के साथ टॉप पर बना हुआ है जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स 8-8 अंकों सहित तालिका में क्रमशः तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस 6-6 अंकों के साथ छठे और आठवें स्थान पर हैं। पंजाब किंग्स 4 अंक के साथ 9वें और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 2 अंक के साथ अंतिम स्थान पर है। 

ऑरेंज कैप 

पर्पल कैप 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News