IPL : बीवी से विवाद के बाद शमी को अब तक पड़ चुके हैं 9 छक्के

punjabkesari.in Sunday, Apr 22, 2018 - 02:54 PM (IST)

जालन्धर : बीवी से विवाद का असर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की बॉलिंग पर भी पड़ता नजर आ रहा है। आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स की ओर से खेल रहे शमी अब तक अपने प्रदर्शन से क्रिकेट फैंस को प्रभावित नहीं कर पाए हैं। शमी को दिल्ली की बॉलिंग का सबसे मजबूत आधार माना जा रहा था लेकिन पहले ही चार मैचों में उनकी जमकर धुनाई हुई। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्हें अब तक नौ छक्के लग चुके हैं। हालांकि वह आरसीबी के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स (10 छक्के) से एक छक्का कम है लेकिन जिस तरह शमी की धुनाई हो रही है, उसकी किसी क्रिकेट फैंंस ने उम्मीद नहीं की थी। कहा जा सकता है कि पत्नी से विवाद के चलते उनका प्रदर्शन बिगड़ गया है।

आईपीएल में अब तक 17 मुकाबले हो चुके हैं। इस दौरान कुल 245 छक्के और 487 चौके लग चुके हैं। मौजूदा सीजन के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स, किंग्स इलैवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें अभी तक मैच जीतने में सबसे अधिक सफल रही हैं। वहीं, मुंबई इंडियंस, दिल्ली डेयडेविल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की शुरुआत इस साल अच्छी नहीं रही। 

छक्के लगाने के मामले में आंद्रे रसेल टॉप पर
इस सीजन में अब तक छक्के लगाने की बात हो तो सबसे टॉप पर बैठे हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल। रसेल अब तक खेले गए 4 पारियों में 17 छक्के लगाने में कामयाब रहे हैं। वहीं वेस्टइंडीज के ही विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं। गेल किंग्स इलैवन पंजाब की तरफ से खेलते हुए महज दो पारियों में 15 छक्के लगा चुके हैं। पिछले दो मुकाबलों में वह एक अर्धशतक और एक शतक जड़ चुके हैं। गेल के बाद राजस्थान रायल्स संजू सैमसन (12), इविन लुइस (11), आरसीबी के एबी डिविलियर्स (10) का नाम आता है।

Punjab Kesari