18 दिसंबर को होगी IPL 2019 की नीलामी, जानें कितने खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश

punjabkesari.in Monday, Dec 03, 2018 - 08:29 PM (IST)

नई दिल्लीः इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 से पहले खिलाडिय़ों की नीलामी 18 दिसंबर को जयपुर में होगी। बीसीसीआई ने सोमवार को यह घोषणा की। यह नीलामी एक दिन की होगी। इसके आयोजन स्थल में भी बदलाव किया गया है और यह बेंगलुरू की जगह जयपुर में होगी। सिर्फ 70 खिलाडिय़ों को नीलामी में जगह दी गई है जिसमें 50 भारतीय और 20 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। आठ टीमों के पास नीलामी में बोली लगाने के लिए कुल 145 करोड़ 25 लाख रुपए की राशि है।        

बड़े खिलाड़ी हुए हैं रिलीज

नीलामी से पूर्व पिछले महीने टीमों ने रिटेन किए हुए खिलाडिय़ों के नामों की घोषणा की और इस दौरान कुछ बड़े नामों को रिलीज किया। किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज सिंह जबकि दिल्ली डेयरडेविल्स ने गौतम गंभीर को रिलीज किया। वर्ष 2018 सत्र की नीलामी में जयदेव उनादकट के लिए 11 करोड़ 50 लाख रुपये की बोली लगाने के बाद राजस्थान रायल्स ने इस तेज गेंदबाजी को रिलीज कर दिया है।
         

सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और वेस्टइंडीज के टी20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट को टीम में बरकरार नहीं रखा।  मुंबई इंडियन्स ने भी जेपी डुमिनी, पैट कमिंस और मुस्तफिजुर रहमान जैसे शीर्ष अंतरराष्ट्रीय खिलाडिय़ों को टीम में जगह नहीं दी। आम चुनावों के साथ अगर तारीखों का टकराव होता है तो 2019 आईपीएल के कुछ हिस्से या पूरे टूर्नामेंट का आयोजन भारत के बाहर हो सकता है।     
 

Rahul