IPL Auction 2021 : खिलाड़ियों की फाइनल लिस्ट से बाहर हुए श्रीसंत, अर्जुन तेंदुलकर को मिला मौका

punjabkesari.in Friday, Feb 12, 2021 - 11:46 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और केरल के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने आगामी आईपीएल 2021 ऑक्शन के लिए नाम रजिस्टर्ड करवाया था। लेकिन 18 फरवरी को होने वाली इस ऑक्शन से पहले वह कट में स्थान नहीं बना पाए। श्रीसंत पर आईपीएल स्पाॅट फिक्सिंग में फंसने के बाद बैन लग गया था और वह 7 साल बाद वापस लौटे हैं। 

श्रीसंत पिछले दिनों संपंन हुई सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी के दौरान केरल टीम का हिस्सा थे। लेकिन उनकी टीम ग्रुप स्टेज लेवल को पार करने में असमर्थ रही थी। श्रीसंत ने इस दौरान सभी 5 मैच खेले और 18 ओवर गेंदबाजी करते हुए 9.88 की औसत के साथ मात्र 4 विकेट्स अपने नाम किए। यह भी एक कारण हो सकता है कि उन्हें आईपीएल 2021 ऑक्शन में स्थान ना मिला हो। 

वहीं टेस्ट स्पेशलिस्ट चेतेश्वर पुजारा को 292 खिलाड़ियों की फाइनल सूचि में रखा गया जिसमें उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपए होगा। इसी के साथ ही लीजेंड सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर भी इस लिस्ट में शामिल है और उसका बेस प्राइस 20 लाख रुपए हैं। 

इस लिस्ट में सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी नयन दोषी हैं जिन्हें 20 लाख की बेस प्राइज के तहत सूचि में शामिल किया गया है। दोषी पूर्व भारतीय स्पिनर दिलीप दोषी के बेटे हैं। नयन दोषी के पास इससे पहले आईपीएल में खेलने का एक्सपीरिएंस भी है। उन्होंने साल 2010 और 2011 में राजस्थान राॅयल्स और राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला था। 

इतना ही नहीं दोषी का घरेलू क्रिकेट में भी रिकाॅर्ड काफी अच्छा है। उन्होंने 70 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं जिसमें 166 विकेट्स अपने नाम किए। इसी के साथ ही 74 लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 64 विकेट्स अपने नाम किए हैं। इसी के साथ ही टी20 में दोषी ने 52 मैचों में 68 विकेट्स अपने नाम किए हैं और इस दौरान उनका औसत 6.80 रहा है। 

कुल 164 भारतीय, 125 विदेशी और 3 एसोसिएट नेशन्स को आक्शन सूचि में शामिल किया गया है। केदार जाधव, हरभजन सिंह, ग्लेन मैक्सवेल, स्टीव स्मिथ, शाकिब अल हसन, मोइन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लंकेट, जेसन रॉय और मार्क वुड को 2 करोड़ की बेस प्राइज वाले खिलाड़ियों कीश्रेणी में स्थान दिया गया है। एक और 1.5 और करोड़ की बेस प्राइज - 1.5 कोरड़ की बेस प्राइज वाली सूचि में 12 खिलाड़ी शामिल हैं। वहीं 11 खिलाड़ी एक करोड़ वाली लिस्ट में शामिल हैं जिनमें हनुमा विहारी और उमेश यादव का नाम भी शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News