IPL Auction 2021 : किसी भी टी20 टीम को चुनौती दे सकती है ये अनसोल्ड इलेवन

2/21/2021 1:46:33 PM

स्पोर्ट्स डेस्क : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ऑक्शन 2021 में 292 खिलाड़ियों पर 61 स्थानों के लिए बोली लगी। इस दौरान क्रिस मौरिस सबसे महंगे खिलाड़ी बिके जिन पर राजस्थान राॅयल्स ने 16.25 करोड़ की बोली लगाई। लेकिन इस आईपीएल 2021 ऑक्शन के दौरान कई ऐसे बेहतरीन खिलाड़ी भी थे जिन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा या फिर नजरअंदाज कर दिया। इन अनसोल्ड खिलाड़ियों की लिस्ट विजडन द्वारा तैयार की गई है जो किसी भी टी20 टीम को टक्कर दे सकते हैं। आइए जानते हैं इन अनसोल्ड खिलाड़ियों की प्लेइंग इलेवन के बारे में - 

एलेक्स हेल्स 

बिग बैश लीग में इस खिलाड़ी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और रनों के मामले में टाॅप खिलाड़ियों में शामिल था। सिडनी थंडर के लिए खेलते हुए हेल्स ने 161.60 की स्ट्राइकरेट के साथ 543 रन बनाए थे। लेकिन वह आईपीएल ऑक्शन 2021 में किसी टीम द्वारा नहीं चुने गए। 

आरोन फिंच (कप्तान) 

फिंच को राॅयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान का बेस प्राइज 1 करोड़ था लेकिन उन पर भी किसी ने बोली नहीं लगाई। 

ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर) 

दो महीने पहले न्यूजीलैंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपने देश की तरफ से टी20 में सबसे तेज शतक ठोका था। लेकिन इन्हें कोई खरीदार नहीं मिल पाया। इस 24 वर्षीय खिलाड़ी का आईपीएल ऑक्शन में बेस प्राइज 50 लाख रुपए था। 

रेस्सी वैन डेर डूसन 

मिडल आर्डर बल्लेबाज के रूप में देरी से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखने वाले इस खिलाड़ी का रिकाॅर्ड भी अच्छा है। उन्होंने 2020 में 140 की स्ट्राइक रेट के साथ 48 की औसत से रन ठोके। 

विष्णु सोलंकी 

भारतीय मिडल-आर्डर बल्लेबाज सोलंकी ने सैयद मुश्ताक अली ट्राॅफी 2020/21 के दौरान सबसे तेज फिफ्टी लगाई और सीजन में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाए। हरियाणा के खिलाफ उन्होंने लक्ष्य प्राप्ति के दौरान 3 गेंदों पर 16 रन बनाते हुए जीत दर्ज करवाने में अहम भूमिका निभाई थी। लेकिन अफसोस ऑक्शन में उन पर किसी का ध्यान नहीं गया। 

थिसारा परेरा 

टी20 क्रिकेट में स्ट्राइड रेट के मामले में थिसारा परेरा आंद्रे रसेल से पीछे हैं। लेकिन इसके बावजूद आईपीएल ऑक्शन 2021 में उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला। इसी के साथ ही उनमें ऑलराउंडर का भी हुनर है। परेरा को लेकर रुचि ना दिखाना एक आश्चर्य की बात थी।

क्रिस ग्रीन 

लोअर आर्डर के बल्लेबाज और पावरप्ले गेंदबाज क्रिस ग्रीन भी इससे अछूते नहीं हैं, उन्हें भी आईपीएल में कोई खरीदार नहीं मिला। ग्रीन ने एक आईपीएल मैच खेला है। हालांकि वह इस दौरान विकेट लेने में कामयाब नहीं हो सके थे।  

नवीन-उल-हक 

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज को अपने स्लो वेरिएशन्स और डेथ ओवरों में गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। कैरेबियन प्रीमियर लीग में उन्होंने सदा हुआ प्रदर्शन किया था।  

संदीप लामिछाने 

संदीप लामिछाने को दिल्ली कैपिटल ने रिलीज कर दिया था। 96 टी20 मैचों में उन्होंने 6.79 की औसत के साथ 125 विकेट्स अपने नाम किए हैं और वह ऐसे गेंदबाज हैं जो ज्यादा रन भी नहीं लुटाते। लेकिन फिर भी वह अनसोल्ड रहे। 

PunjabKesari

अंकित राजपूत 

इस पावरप्ले गेंदबाज का प्रदर्शन काफी अच्छा है लेकिन 2020 में वह चल नहीं पाए। इसका खामिआजा भी उन्हें भुगतना पड़ा और वह आईपीएल ऑक्शन 2021 में किसी भी टीम को प्रभावित करने में नाकाम रहे।  

जेसन बेहरेनडॉर्फ 

बेहरेनडॉर्फ ने 16 मैचों में 7 से अधिक की औसत से 16 विकेट्स अपने नाम किए। शुरूआती और डेथ ओवरों में वह अच्छा प्रदर्शन करके दिखाते हैं। लेकिन कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण वह भी आईपीएल ऑक्शन में खरीदारों को लुभाने में नाकाम साबित हुए। 


Content Writer

Sanjeev

Recommended News