IPL Auction 2023 : सुरेश रैना ने नीलामी से पहले चुने शीर्ष अनकैप्ड खिलाड़ी

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 03:13 PM (IST)

नई दिल्ली : आईपीएल 2023 के लिए होने वाली प्लेयर्स की मिनी नीलामी में एक दिन से भी कम सा समय बचा है। ऐसे में  भारत और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना ने अपने शीर्ष अनकैप्ड खिलाड़ियों को चुना है। इसमें जम्मू-कश्मीर के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुजतबा यूसुफ, सौराष्ट्र के बल्लेबाज समर्थ व्यास, अफगानिस्तान के 15 वर्षीय स्पिनर अल्लाह मोहम्मद शामिल है। आगामी आईपीएल 2023 खिलाड़ियों की नीलामी शुक्रवार 23 दिसम्बर को कोच्चि में होनी है। 

20 साल के यूसुफ ने भारतीय घरेलू क्रिकेट सर्किट में रैना के खिलाफ खेला था और यहां तक कि उन्हें आउट भी किया था। उन्होंने 2019 से घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों में जम्मू और कश्मीर के लिए खेला है। वह धीमी गेंद की अच्छी विविधताओं के लिए जाने जाते हैं और यहां तक कि कटर भी फेंक सकते हैं। यूसुफ इससे पहले आईपीएल के पिछले दो संस्करणों में नेट गेंदबाज के रूप में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) का हिस्सा थे। 

व्यास सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी जीत चुके हैं और टूर्नामेंट में सर्वाधिक छक्के (22) लगाए थे। उन्होंने इस साल  विजय हजारे ट्रॉफी के दौरान दोहरा शतक भी बनाया और सौराष्ट्र को अहमदाबाद में खिताब जिताने में अहम भूमिका निभाई। रैना ने कहा, 'मैं सैयद मुश्ताक अली में मुजतबा (यूसुफ) के साथ खेला था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में उनका स्विंग पर अच्छा एक्शन और नियंत्रण है। फिर आपके पास सौराष्ट्र से समर्थ व्यास हैं जिन्होंने 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं। और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शीर्ष पांच रन बनाने वालों में से एक था और अभी-अभी विजय हजारे ट्रॉफी जीती है। वह एक बहुत अच्छी संभावना है। 

रैना ने ऑफ स्पिनर मोहम्मद की काफी तारीफ की जो आगामी आईपीएल खिलाड़ी नीलामी में सबसे कम उम्र के खिलाड़ी हैं और खिलाड़ी पूल में अफगानिस्तान के आठ खिलाड़ियों में शामिल हैं। उन्होंने कहा, 'अल्लाह मोहम्मद को देखो। 6 फीट 2 इंच और 15 साल की उम्र में वह एक बड़े दिल वाला ऑफ स्पिनर है। अफगानिस्तान से बहुत प्रतिभा आ रही है।' 

स्थानीय अंडर-16 टूर्नामेंट में खेलने के बाद मोहम्मद ने अफगानिस्तान अंडर-19 टीम के साथ प्रशिक्षण लेना शुरू किया और मिस आइनाक नाइट्स के लिए शापेजा लीग में अपनी शुरुआत की। उन्होंने हिंदकुश स्टार्स के खिलाफ अपने दूसरे मैच में 4-15 सहित अपने पहले तीन मैचों में 5 विकेट लिए। 

Content Writer

Sanjeev