IPL Auction 2021 : स्मिथ, मलान और मैक्सवेल में कौन बनेगा सबसे बड़ा खिलाड़ी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2021 - 06:27 PM (IST)

चेन्नई : इंडियल प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सत्र के लिए खिलाड़यिों की नीलामी गुरुवार को होगी और इस नीलामी में ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ, विश्व के नंबर एक टी-20 बल्लेबाज इंग्लैंड के डेविड मलान और ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को बड़ी कीमत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। नीलामी में 292 खिलाड़यिों पर बोली लगेगी। इस नीलामी के लिए 1114 खिलाड़ी पंजीकृत हुए थे। 

 

आठ फ्रैंचाइजी के शॉटलिस्ट खिलाड़ियों की सूची जमा करने के बाद 292 खिलाड़ियों की अंतिम सूची तैयार की गई थी जो नीलामी में उतरेंगे। ऑस्ट्रेलिया के स्मिथ को राजस्थान रॉयल्स ने इस बार टीम से रिलीज कर दिया था, जबकि पिछले सत्र में स्मिथ ने राजस्थान की कप्तानी की थी। मलान टी-20 के मौजूदा रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज हैं और उन्होंने अपनी जबरदस्त बल्लेबाजी से पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। 

ग्लेन मैक्सवेल के लिए पिछला सत्र निराशाजनक रहा था, लेकिन टीमें इस धाकड़ आलराउंडर की एहमियत को जानती हैं। इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सभी आठों फ्रेंचाइजी को सूचित किया है कि बंगलादेश के खिलाड़ी इस बार आईपीएल के पूरे सत्र के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़यिों की उपलब्धता पर भी संशय बना हुआ है। दक्षिण अफ्रीका के कुछ प्रमुख खिलाड़यिों ने 9-10 अप्रैल से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए अपनी उपलब्धता की अभी तक पुष्टि नहीं की है। 

बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि यदि कोई बंगलादेशी खिलाड़ी आईपीएल के लिए चुना जाता है तो वह 19 मई के बाद से उपलब्ध नहीं रहेगा और अपने देश की सीरिज खेलने के लिए चला जाएगा। श्रीलंका के खिलाड़यिों की उपलब्धता के बारे में भी पुष्टि नहीं हो पाई है। बंगलादेश के चार और श्रीलंका के 9 खिलाड़ी नीलामी में उतरेंगे, लेकिन इन देशों का कोई भी खिलाड़ी रिटेन किए हुए खिलाड़यिों की सूची में शामिल नहीं है। 

Content Writer

Sanjeev