IPL Eliminator RCB vs KKR : कोलकाता ने 4 विकेट से जीता मैच, दिल्ली से खेलेगा क्वालिफायर

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 11:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बाच आईपीएल 2021 का एलिमिनेटर मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। बल्लेबाजी के लिए बेंगलुरु को कप्तान कोहली और पडिक्कल ने अच्छी शुरूआत दी। पर इसके बाद सुनील नरेन ने चार बड़े विकेट झटक कर बेंगलुरु की पारी पर लगाम लगाई। बेंगलुरु की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 138 रन ही बना पाई और कोलकाता के सामने 139 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने आई सलामी बल्लेबाजों ने कोलकाता को अच्छी शुरूआत दी। जिसके बाद कोलकाता की टीम ने बेंगलुरु की टीम को 4 विकेट से हरा दिया।

कोलकाता नाइट राइडर्स

  • मोहम्मद सिराज ने सुनील नरेन को 26 रन पर आउट करके बेंगलुरु की टीम को बड़ी सफलता दिलाई। नरेन ने अपनी पारी में 3 छक्के लगाए। इसी ओवर में सिराज ने दिनेश कार्तिक को 10 रन पर आउट करके मैच को रोमांचक मोड़ पर ले आए। 
  • कोलकाता की पारी को तेजी से जीत की ओर अग्रसर कर रहे नितिश राणा को चहल ने आउट कर टीम को चौथी सफलता दिलाई। 
  • इसके बाद अच्छी बल्लेबाजी कर रहे वेंकटेश अय्यर को 26 रन पर आउट करके हर्षल पटेल ने बेंगलुरु को तीसरी सफलता दिलाई। 
  • कोलकाता की टीम को दूसरा झटका राहुल त्रिपाठी के रूप में लगा। राहुल त्रिपाठी 6 रन बनाकर चहल की गेंद पर आउट हुए। 
  • महज 139 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने जोरदार शुरूआत की। शुभमन गिल ने 18 गेंदों मे चार चौकों की मदद से 29 रन बनाए। उन्हें हर्षल पटेल ने अपने पहले ही ओवर में डीविलियर्स के हाथों कैच आऊट कराया।

रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु

  • बेंगलुरु ने छठा विकेट शहबाज अहमद के रूप में गंवाया। शहबाज 13 रन बनाकर लॉकी फर्ग्यूसन का शिकार बने। इसके बाद डेनियल क्रिश्च्यिन 9 रन बनाकर रन आउट हुए।
  • सुनील नरेन ने इस मैच में बेंगलुरु के सभी बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने का काम किया। नरेन ने अपना चौथा शिकार मैक्सवेल को बनाया। मैक्सवेल 15 रन बनाकर आउट।
  • नरेन अपना अगला शिकार कप्तान विराट कोहली को बनाया। विराट कोहली जोकि अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे वह 33 गेंदों पर 39 रन बनाकर नरेन की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद डिविलियर्स भी 11 रन बनाकर नरेन का शिकार बने।
  • पिछले मैच के हीरो रहे श्रीकर भरत इस मैच में 9 रन ही बना सके और सुनील नरेन की गेंद पर वेंकटेश को कैच थमा बैठे।
  • छठा ओवर फेंकने आए लॉकी फाग्र्यूसन ने  पहली ही गेंद पर पड्डिकल को बोल्ड कर दिया। पड्डिकल ने 18 गेंदों में दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए।
  • पड्डिकल और विराट कोहली ने एलिमिनेटर में अपनी टीम को कोलकाता के खिलाफ बढिय़ा शुरूआत दी। शारजाह की पिच पर दोनों सलामी बल्लेबाजों ने सधी हुई शुरूआत की और पहले पांच ओवर में टीम का स्कोर 49 रन पर ला खड़ा किया।

 प्लेइंग इलेवन 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (डब्ल्यू), ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, डैनियल क्रिश्चियन, शाहबाज अहमद, जॉर्ज गार्टन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल। 

कोलकाता नाइट राइडर्स : शुभमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (w), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News