IPL : भले ही नहीं खेलेंगे पंत, लेकिन पोंटिंग ने दिया ऐसा सुझाव, हर खिलाड़ी में नजर आएगा दिग्गज क्रिकेटर

punjabkesari.in Friday, Mar 24, 2023 - 05:15 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पिछले साल दिसंबर में कार दुर्घटना के बाद अब रिकवरी की राह पर है। पंत को लेकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि उन्हें क्रिकेट की दुनिया में फिर से कदम रखने के लिए लंबा समय लगेगा और वह आईपीएल 2023 में भी खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। हालांकि, पंत की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ बल्लेबाज डेविड वार्नर दिल्ली कैप्टिल्स टीम का नेतृत्व करेंगे, लेकिन पंत की कमी पूरी करना नामुमकीन सा लग रहा है। दिल्ली के हेड कोच रिकी पोंटिंग ने पंत की महतता के बारे में बात करते हुए कहा कि वह टीम के दिल और आत्मा हैं। उन्होंने कहा कि चाहे ही वह हमारे साथ नहीं रहेंगे , लेकिन उनके सम्मान के तौर पर खिलाड़ी अपनी शर्ट और कैप पर पंत की जर्सी का नंबर लगा सकते हैं।

पोंटिंग ने कहा, "मेरे लिए एक आदर्श दुनिया में पंत हर मैच में मेरे बगल में डगआउट में बैठे होंगे, लेकिन अगर यह संभव नहीं है तो हम उन्हें हर संभव तरीके से टीम का हिस्सा बनाना चाहेंगे। हम उनका जर्सी नंबर हमारे पास रख सकते हैं, शर्ट या टोपी पर। बस यह स्पष्ट करने के लिए कि वह हमारे लीडर हैं, भले ही वह हमारे साथ न हों।"

PunjabKesari

वार्नर कप्तान के रूप में पंत की जगह लेंगे, लेकिन टीम में पंत के विकल्प के तौर पर किस खिलाड़ी को शामिल किया जाए, इस पर दिल्ली कैप्टिल्स अभी भी चर्चा कर रही है। इसी बारे में पूछे जाने पर पोंटिंग ने जवाब दिया, "हमने अभी तक इसका फैसला नहीं किया है। सरफराज खान हमारे साथ जुड़ गए हैं और हम यह तय करने के लिए आगे के अभ्यास मैचों को देखेंगे। हमारी टीम में पंत का न होना यह एक बड़ी समस्या है जिसे। इस सीजन इम्पैक्ट प्लेयर नियम आ रहा है, हम कई तरीकों का उपयोग कर सकते हैं"।

गौरतलब है कि आईपीएल 2023 का आगाज 31 मार्च से चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात जायंट्स के मैच से होगा, जबिक दिल्ली कैपिटल्स 1 अप्रैल को अपने अभियान की शुरूआत करेगी, जहां उनका मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स से होगा। दिल्ली कैपिटल्स पिछले सीजन 14 मैचों में 7 जीत के साथ प्वाइंट टेबल में पांचवे स्थान पर रही थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News