IPL : पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर बने RCB के मुख्य कोच

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 12:53 PM (IST)

बेंगलुरु : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने नए मुख्य कोच के रूप में संजय बांगर की नियुक्ति की घोषणा की है। आरसीबी के क्रिकेट संचालन निदेशक माइक हेसन ने आईपीएल की ओर से यूट्यूब पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में अगले दो वर्षों के लिए टीम के मुख्य कोच के रूप में बांगर के नाम की घोषणा की। 

फरवरी में आरसीबी ने आईपीएल 2021 से पहले संजय बांगर को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया था और अब पूर्व क्रिकेटर को टीम के मुख्य कोच के रूप में पदोन्नत किया गया है। बांगर ने कहा, नीलामी रणनीति के संदर्भ में हमारा काम पहले ही शुरू हो चुका है। मैं आरसीबी के प्रत्येक प्रशंसक को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम एक मजबूत टीम बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और हम आईपीएल ट्रॉफी जीतने के लंबे समय से पोषित सपने को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

साइमन कैटिच ने अगस्त में व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल टीम के मुख्य कोच के रूप में पद छोड़ दिया था। फिर  आरसीबी की व्यवसाय निरंतरता योजना के हिस्से के रूप में माइक हेसन ने टीम की बागडोर संभाली और 2021 सीजन के यूएई चरण में मुख्य कोच के कर्तव्यों का निर्वहन किया। बांगर के पास अतीत में राष्ट्रीय टीम और आईपीएल टीमों को कोचिंग देने का एक विशाल अनुभव है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News