IPL गवर्निंग काऊंसिल बैठक : 26 से शुरू होगा टूर्नामैंट, यह बड़े फैसले भी हुए

punjabkesari.in Thursday, Feb 24, 2022 - 09:53 PM (IST)

मुंबई : आईपीएल के 2022 सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की एक बैठक में टूर्नामेंट के मेजबान प्रसारक स्टार स्पोट््र्स की मांगों को स्वीकार करते हुए आईपीए के 2022 सीजन को 26 मार्च से शुरू करने का फैसला लिया। उल्लेखनीय है कि स्टार स्पोट्र्स ने बीसीसीआई से 26 मार्च, शनिवार को टूर्नामेंट की शुरुआत करने का आग्रह किया था। इसके पीछे स्टार स्पोट्र्स ने डबल हेडर मुकाबलों के साथ टूर्नामेंट का आगाज करने का तर्क दिया था। मीटिंग वर्चुअल रूप से हुई थी। इसमें गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल 2022 का आयोजन महाराष्ट्र में किए जाने की भी पुष्टि की है।

महाराष्ट्र के 4 स्टेडियम में होगा आईपीएल
मुंबई में 55 और पुणे में 15 मैच होंगे।
वानखेड़े में 20
ब्रेबोर्न स्टेडियम में 15
डीवाई पाटिल स्टेडियम में 20
महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) में 15

आईपीएल अध्यक्ष बृजेश पटेल बोले- 
आईपीएल 2021 के यूएई चरण को छोड़कर टूर्नामेंट पिछले कुछ संस्करणों की तरह खाली स्टैंड्स में नहीं खेला जाएगा। आईपीएल 26 मार्च से शुरू होगा। जल्द ही पूरा शेड्यूल जारी करेंगे। हम दर्शकों को भी अनुमति देंगे, लेकिन महाराष्ट्र सरकार की नीति के अनुसार। यह स्टेडियम की क्षमता का 25 या 50 प्रतिशत होगा या नहीं यह सरकार के निर्देश से तय होगा।

कोरोना की स्थिति सुधरी
बीसीसीआई इससे पहले ही बोल चुका है कि आईपीएल विदेश नहीं जाएगा। बीसीसीआई की पहले दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका जैसे विदेशी स्थलों को प्लान बी के तौर पर रखने की योजना थी, लेकिन देश में कोरोना महामारी की बेहतर स्थिति ने बीसीसीआई को आईपीएल को भारत में ही आयोजित करने के लिए प्रोत्साहित किया है।

अभ्यास के लिए 4 मैदान चयनित
बीसीसीआई ने अभ्यास के लिए 4 मैदानों की भी पहचान की है, जिसे लेकर आयोजक काफी समय से विचार कर रहे थे। टीमों को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स के बीकेसी मैदान, दक्षिण मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम, नवी मुंबई के डीवाई पाटिल मैदान और कांदिवली या ठाणे में एमसीए ग्राउंड में अभ्यास के लिए समय आवंटित किया जाएगा।

Content Writer

Jasmeet