IPL 2021 in UAE : शेड्यूल आया बाहर, पहला मुकाबला इन 2 टीमों में

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 08:14 PM (IST)

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग संयुक्त अरब अमीरात में जब बहाल होगी तो 19 सितंबर को दुबई में गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स का सामना चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार को यह जानकारी दी। जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में कोविड-19 संक्रमण के कई मामले आने के बाद मई में टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। बीसीसीआई ने बयान में कहा- महामारी को देखते हुए इस साल मई में स्थगित किया गया 14वां सत्र 19 सितंबर को दुबई में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच ब्लॉकबस्टर मुकाबले के साथ बहाल होगा।

टूर्नामेंट के बहाल होने पर 27 दिनों में 31 मुकाबले खेले जाएंगे। इसमें से सात दिन दो मुकाबले होंगे (5 दिन भारत में 2 मुकाबले हुए थे)। मुंबई और सुपरकिंग्स के बीच मुकाबले के बाद अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा। शारजाह 24 सितंबर को पहले मुकाबले की मेजबानी करेगा जो बेंगलुरु और सुपरकिंग्स के बीच होगा। कुल मिलाकर दुबई में 13, शारजाह में 10 और अबु धाबी में आठ मुकाबले होंगे। बयान के अनुसार- 7 दिन दो मुकाबले होंगे जिसमें से पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजकर 30 मिनट से और दूसरा शाम सात बजकर 30 मिनट से खेला जाएगा।

खिलाड़ियों के संक्रमित होने पर ट्विटर पर फैंस ने लिखा- कैंसल आईपीएल, बनाए  मजेदार मीम्स - ipl cancel trending fans makes memes - Sports Punjab Kesari

अंतिम लीग मैच बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आठ अक्तूबर को होगा। पहला क्वालीफायर 10 अक्तूबर को दुबई में होगा जबकि एलिमिनेटर 11 अक्तूबर को शारजाह में खेला जाएगा। दूसरा क्वालीफायर 13 अक्तूबर को शारजाह में ही होगा। फाइनल 15 अक्तूबर को दुबई में खेला जाएगा। आईपीएल का 2020 सत्र महामारी के कारण पूरी तरह से यूएई में खेला गया था।

IPL को लेकर सामने आई अच्छी खबर, जल्द शुरू हो सकता है टूर्नामेंट - good news  about ipl tournament may be starts soon - Sports Punjab Kesari

पता चला है कि यूएई में प्रवेश करने वाले सभी लोगों पर लागू होने वाले पृथकवास और स्वास्थ्य नियम आईपीएल टीमों पर भी लागू होंगे। टूर्नामेंट का आयोजन एक बार फिर खाली स्टेडियम में होना लगभग तय है, कम से कम शुरुआती मुकाबले खाली स्टेडियम में ही होंगे। टूर्नामेंट के बाकी बचे 31 मुकाबले दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाने हैं। भारतीय टीम के सदस्य और आईपीएल में हिस्सा लेने वाले इंग्लैंड के खिलाड़ी 15 सितंबर को चार्टर्ड विमान से मैनचेस्टर से दुबई पहुंचेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News