IPL Mega Auction : इन खिलाड़ियों पर रहेगी सबकी नजरें, हो सकती है पैसों की बारिश

punjabkesari.in Friday, Feb 11, 2022 - 04:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल मेगा ऑक्शन को लेकर सिर्फ एक दिन का ही समय रह गया है। आईपीएल ऑक्शन के लिए फ्रेंचाइजियों ने भी कमर कस ली। इस बार आईपीएल में 10 टीमें हिस्सा लेंगी और उन टीमों के लिए ऑक्शन में 590 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी। जिसमें 370 भारतीय खिलाड़ी होंगे और 220 विदेशी खिलाड़ी होंगे। तो आईए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारें में जिन पर इस मेगा ऑक्शन में जमकर बोली लगेगी और वह कमाई के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

श्रेयस अय्यर

भारतीय मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पर इस बार कई टीमों की नजरें होंगी। क्योंकि श्रेयस अय्यर छोटी उम्र में ही दिल्ली जैसी बड़ी टीम को फाइनल तक पहुंचा चुके हैं। तो इस वजह से मेगा ऑक्शन पर फ्रेंचाइजियां उन पर मोटी बोली लगाकर टीम में शामिल करने की जद्दोजेहद करेंगी। बेंगलुरु, पंजाब और कोलकाता जैसी टीमों के पास कप्तान नहीं है तो इस उपस्थिति में श्रेयस अय्यर पर ये टीमें दांव लगा सकती हैं।

ईशान किशन

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पर भी सभी टीमों की नजरें बनी रहेंगी। क्योंकि ईशान किशन ने मुंबई इंडियंस के लिए ओपनिंग और मध्यक्रम में काफी अच्छा रोल निभाया है। वह ऊपरी क्रम से लेकर निचले क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं और वह आक्रमक रूप में। ईशान किशन बड़े-बड़े हिट्स लगाने के लिए भी जाने जाते हैं। तो इसलिए ईशान किशन भी फ्रेंचाइजियों की टारगेट लिस्ट में शामिल रहेंगे।

कागिसो रबाडा

द. अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा ने अपनी स्पीड और सटीक लाइन लेंथ से सभी को प्रभावित किया है। दिल्ली के लगातार आईपीएल फाइनल खेलने के पीछे रबाडा का बहुत बड़ा योगदान है। क्योंकि रबाडा बल्लेबाजों को अपनी स्पीड के साथ ही यॉर्कर का इस्तेमाल करके बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकते हैं। वहीं डेथ ओवर्स में रबाडा काफी किफायती रहते हैं और विकेट भी दिलाकर देते हैं। इसलिए दिल्ली की टीम रबाडा को हर हाल में अपनी टीम में शामिल करना चाहेगी।

जेसन होल्डर

वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर खिलाड़ी जेसन होल्डर हमेशा से ही एक अंडर-रेटिड खिलाड़ी रहे हैं। वह बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल का प्रदर्शन करते हैं। कैरेबियन प्रीमियर लीग में वह बारबाडोस टाइडेंट्स को खिताब भी जिता चुके हैं। होल्डर वेस्टइंडीज की कप्तानी भी कर चुके हैं औक जिन टीमों के पास कप्तान नहीं है वह होल्डर पर जरूर दांव लगाएंगी।

दीपक चाहर

दीपक चाहर पर भी आईपीएल फ्रेंचाइजियों की नजरें रहेंगी। क्योंकि चाहर निचले क्रम पर आकर आक्रामक बल्लेबाजी भी कर सकते हैं। इसिलए बोली के दौरान फ्रेंचाइजियां दीपक चाहर के पीछे जरूर भागेंगी। दीपक चाहर द. अफ्रीका दौरे पर अपनी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी का भी जौगर दिखा चुके हैं। यही कारण है कि उन पर भी बड़ी बोली लग सकती है।

Content Writer

Raj chaurasiya