IPL : MI के नए कोच बाउचर कप्तान रोहित से मिलने के लिए उत्सुक, बोले- नई चुनौती के लिए तैयार हूं

punjabkesari.in Thursday, Dec 22, 2022 - 04:48 PM (IST)

मुंबई: मुंबई इंडियंस(एमआई) के नए मुख्य कोच मार्क बाउचर एमआई के कप्तान रोहित शर्मा के साथ बैठक को लेकर उत्सुक हैं ताकि उनकी कोचिंग के तरीकों और पांच बार की विजेता टीम से कैसे इस बार भी सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त किया जाए, इस पर चर्चा की जा सके। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कोच मार्क बाउचर ने श्रीलंकाई दिग्गज महेला जयवर्धने का स्थान लिया है। जयवर्धने अब मुंबई इंडियंस ग्लोबल हेड की भूमिका में नजर आएंगे। उन्हे एमआई  अमीरात और  एमआई केप टाउन की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है।

वहीं, एमआई के नए कोच ने कप्तान रोहित की तारीफ करते हुए कहा कि रोहित एक ऑल-फॉर्मेट कप्तान, एक शानदार खिलाड़ी और अच्छे नेतृत्वकर्ता है। बाउचर ने मुंबई इंडियंस की वेबसाइट पर कहा,"यह (रोहित से मुलाकात) काफी दिलचस्प होने वाली है। मैं पहले भी रोहित के खिलाफ खेल चुका हूं। मुझे लगता है कि वह शानदार खिलाड़ी हैं और अच्छे नेतृत्वकर्ता भी हैं, इसलिए मैं वास्तव में इसके लिए उत्सुक हूं।" 

उन्होंने कहा,"मुझे लगता है कि हमारे पास एक या दो चीजें समान हैं। इसलिए यह एक दिलचस्प बातचीत भी होगी। इसलिए, हाँ, मुझे लगता है कि कुछ ऐसे तरीके हैं जिनसे मैं कोच हूँ और यह दिलचस्प बातचीत होगी।"

PunjabKesari

बाउचर टी20 विश्व कप 2022 में दक्षिण-अफ्रीका के कोच थे, उन्होंने कहा कि उनके लिए नई भूमिका बहुत जिम्मेदारी के साथ आई है। उन्होंने कहा,"हमेशा आपसे उम्मीदें होती हैं। एमआई विश्व खेल में सर्वश्रेष्ठ फ्रेंचाइजी में से एक हैऔर इसके साथ बहुत सारी जिम्मेदारी आती है। इसलिए, मैं एक ऐसा व्यक्ति हूं जो परिणामों से प्रेरित है। मुझे पता है कि मुझे प्रदर्शन करना है और खिलाड़ियों को भी प्रदर्शन करना है। मैं वास्तव में उस चुनौती का इंतजार कर रहा हूं।"

बाउचर ने कहा कि वह कोचिंग की भूमिका को बेहतर ढंग से समझने के लिए जयवर्धने से मिलने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा"मुझे यकीन है कि मैं किसी समय महेला जयवर्धने के साथ बैठूंगा और वह मुझे चीजों  अच्छे से जानकारी देंगे। लेकिन, हां, मैंने इसे बाहर से देखा है और ऐसा लगता है कि यह काफी रोमांचक प्रोजेक्ट है। मैं इस परिवार के सदस्यों में से एक बनने के लिए भी उत्सुक हूं।" 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News