IPL Auction : बेमतलब चर्चा बटोरने में उस्ताद थे यह क्रिकेटर, नहीं मिला कोई खरीदार

punjabkesari.in Friday, Dec 20, 2019 - 04:53 PM (IST)

जालन्धर, (जसमीत) : कोलकाता में हुई आईपीएल ऑक्शन 2020 के दौरान कई खिलाड़ी ऐसे भी थे जिनके न बिकने पर सभी हैरान थे। इन खिलाडिय़ों का प्रदर्शन भले ही आईपीएल में औसत रहा है लेकिन जब बात मनोरंजन की हो तो यह सभी क्रिकेटर बेमतलब चर्चा बटोरने के लिए सबसे आगे रहते थे। आइए हम आपको बताते हैं उन प्लेयरों के बारे में जो अगर ऑक्शन में चुने जाते तो उनकी चर्चा उनके एट्ीटयूड को लेकर होती न कि प्रदर्शन को लेकर।

मनोज तिवारी

पिछले साल उनपर बोली नहीं लगी थी। ऐसे में तिवारी ने अपने घरेलू प्रदर्शन का हवाले देते हुए दोबारा बोली लगने की उम्मीद जताई थी। तिवारी ने कहा था कि वसीम जाफर अगर 40 साल की उम्र के बाद से क्रिकेट खेल सकते हैं तो वह तो अभी 34 के हैं। वह अगले साल 10 साल और क्रिकेट खेलना चाहते हैं।

इविन लुईस


विंडीज के धाकड़ बल्लेबाज लुईस को कोई खरीददार नहीं मिला। इससे सभी हैरान थे। लुईस का ट्वंटी-20 क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा है। हालांकि वह चोटों से भी परेशान रहते हैं। पिछले आईपीएल में वह चोटों से परेशान रहे थे। ऐसे में इस बार किसी फ्रेंचाइजी ने उनपर दांव नहीं लगाया। लुईस को अगला क्रिस गेल कहा जाता है। खुद गेल भी उनके खेल पर विश्वास जता चुके हैं। लेकिन बावजूद इसके लुईस अपना स्थान बनाए रखने में नाकाम हो रहे हैं।

हेडन वॉल्श

विंडीज गेंदबाज हेडन वॉल्श को अक्सर उनके नाम के चलते विंडीज के पूर्व दिग्गज कर्टनी वॉल्श का बेटा माना जाता रहा। खुद हेडन ने इसके बारे में बात करते हुए कहा था कि वह जहां भी जाते हैं कि उन्हें उनके सरनेम के कारण कर्टनी का बेटा समझ लिया जाता है। जबकि ऐसा नहीं है उनके पिता कोई और हैं।

केसरिक विलियमस

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को आऊट कर चिढ़ाने वाले केसरिक विलियमस को खरीदार नहीं मिला। उनकी बेस प्राइस 50 लाख थी।

कार्लोस ब्रैथवेट

विंडीज को चार छक्के मारकर टी-20 विश्व कप दिलाने वाले ब्रैथवेट को भी खरीदार नहीं मिला। ब्रैथवेट हार्ड हीटिंग के लिए जाने जाते हैं। आखिरी ओवरों में वह तेजी से रन बनाते हैं।

एडम जंपा

ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर एडम जंपा ऐसे क्रिकेटर है जिसके टीम मेट मार्केस स्टोइनिस के साथ संबंधों को लेकर बातचीत होती रहती है। स्टोइनिस और जंपा के रिश्ते की बात सोशल मीडिया पर वायरल उन तस्वीरों के कारण हुई थी जिसमें वह एक ही बाथरूम में टॉवल में सेल्फी लेते हुए दिख रहे थे। हालांकि दोनों ऐसे किसी रिश्ते से इंकार करते हैं।

स्टुअर्ट बिन्नी


राजस्थान के लिए लंबे समय तक खेल चुके स्टुअर्ट बिन्नी को भी कोई खरीदार नहीं मिला। स्टुअर्ट की पत्नी मयंति लैंगर क्रिकेट की जानी मानी महिला एंकर हैं। ऐसे में क्रिकेट फैंस अक्सर मयंति के कारण स्टुअर्ट को ट्रोल करते रहे हैं। स्टुअर्ट इस बार आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे। इससे दोनों को राहत मिलने की संभावना होगी।

युसूफ पठान


राजस्थान और केकेआर के लिए कई यादगार पारियां खेलने वाले युसूफ पठान को भी इस बार खरीदार नहीं मिल पाया। अपने जोरदार स्ट्रोक मेकिंग खेल के कारण युसूफ अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। उनके नाम आईपीएल में 37 गेंदों पर शतक लगाने का भी रिकॉर्ड है। वह इस साल नहीं खेंलेगे।

Jasmeet