IPL की टीमों से है BBL को खतरा, मैक्सवेल को सता रहा है इस बात का डर

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 05:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: ऑस्ट्रेलियाई बिग बैश लीग (बीबीएल) का 12वां संस्करण 13 दिसंबर से शुरू होने जा रहा है और इस लीग का पहला मैच सिडनी थंडर और मेलबर्न स्टार्स के बीच खेला जाना है। वहीं, बीबीएल के नए सीजन के शुरूआत से पहले मेलबर्न स्टार्स को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि टीम के धुरंधर बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का टांग में फ्रेक्चर के कारण इस सीजन में खेलना मुश्किल लग रहा है। हालांकि, मेलबर्न के हेड कोच डेविड हसी का कहना है कि मैक्सवेल सीजन के अंत में टीम में वापसी कर सकते हैं। वहीं, बीबीएल के नए सीजन के शुरूआत से पहले मैक्सवेल की इस लीग को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है, उनका मानना है कि इस लीग को भी इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टेकओवर कर लेगी।

मैक्सवेल ने एक पॉडकास्ट में बातचीत करते हुए कहा," मैं चाहता हूं कि बीबीएल में स्थानिय ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों  को ज्यादा से ज्यादा मौके मिलना चाहिए, जिससे उन्हें एक्सपोजर मिल सके। हम देख रहे हैं कि दुनिया भर की लगभग सभी टी20 लीग्स को  आईपीएल फ्रेंचाइजी एक-एक करके टेक ओवर कर रही हैं। इसीलिए हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारे स्थानीय प्लेयर्स को बीबीएल में ज्यादा मौके मिलें और इस खिलाड़ियों की अच्छी तरह से देखाभाल की जानी चाहिए। आगे के समय में हम  यह देखने वाले हैं कि बाकी लीग्स को कभी ना कभी टेकओवर कर लिया जाएगा। आईपीएल की फ्रेचाइजी बाकी लीग्स के मुकाबले काफी मजबूत हैं और आईपीएल की टीमों नें अन्य कई लीगों में टीमें बना ली हैं। मुझे लगता है कि वो यहां पर भी आकर बीबीएल को टेकओवर कर सकती हैं।"

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय में आईपीएल टीमों के मालिकों ने दूसरे देशों की लीग्स में भी टीमें खरीदी हैं। आईपीएल की फ्रेचाइजिऔं ने कैरेबियन प्रीमियर लीग और यूएई में होने वाली इंटरनेशनल लीग टी20 (ILT20) में भी टीमें खरीदी हैं। वहीं दक्षिण-अफ्रीका में शुरू होने वाली एसए20 लीग में सभी छह फ्रेंचाइजी आईपीएल के मालिकों की हैं।

Content Editor

Ramandeep Singh