IPL 13 : अभ्यास में कोई परेशानी ना हो, इसके लिए नेट गेंदबाज लेकर जाएंगी टीमें

8/13/2020 7:38:29 PM

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण के संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजन को भारत सरकार की हरी झंडी मिलने के बाद सभी आठ आईपीएल टीमों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं और टीमें अपने साथ नेट गेंदबाज ले जा रही हैं ताकि यूएई में उन्हें अभ्यास में किसी तरह की परेशानी न हो।

आईपीएल ने टीमों को हालांकि अधिकतम 24 खिलाड़ियों ले जाने की अनुमति दी है लेकिन टीमें अपने साथ नेट गेंदबाज ले जा रही हैं क्योंकि उन्हें यूएई में जैव सुरक्षा वातावरण में रहने के कारण स्थानीय खिलाड़ियों का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं होगी। कोरोना के कारण टीमों को जैव सुरक्षा वातावरण में रहना होगा जहां वे बाहरी लोगों से कोई संपकर् नहीं रख पाएंगे।

आईपीएल को कोरोना के कारण यूएई में 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक कराया जा रहा है। टीमों को 20 अगस्त के बाद यूएई के लिए रवाना होना है। 53 दिन के इस टूर्नामेंट में टीमों को सख्त जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना है और इसका उल्लंघन करने पर खिलाड़ी या सपोटर् स्टाफ को कुछ दिन के लिए आइसोलेशन में रहना पड़ सकता है।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपने साथ आठ-दस नेट गेंदबाज ले जा रही है। ये खिलाड़ी तमिलनाडु के प्रथम श्रेणी क्रिकेटर होंगे। चेन्नई टीम रविवार से चेन्नई में कंडीशनिंग कैम्प लगा रही है और टीम 21 अगस्त को यूएई रवाना होगी। 


Sanjeev

Related News