IPL की टीमें सिर्फ इतने खिलाड़ियों को ही कर पाएंगी रिटेन, BCCI ने किया खुलासा

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 09:05 PM (IST)

मुंबई : अगले साल आईपीएल की बड़ी नीलामी से पहले पुरानी आठ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीमों को अधिकतम चार खिलाड़ियों को बरकरार (रिटेन) रखने की अनुमति होगी। वहीं दो नई टीमों को नीलामी से बाहर तीन खिलाड़ियों को जोड़ने की छूट होगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को इसकी पुष्टि की है। बीसीसीआई ने शनिवार दोपहर सभी फ्रेंचाइजियों को भेजे ई-मेल में कहा किपहले आठ मौजूदा टीम को अधिकतम चार खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका मिलेगा और उसके बाद दो नई टीमें नीलामी से पहले अधिकतम तीन खिलाड़यिों को चुन सकेंगी।

इसके अलावा बीसीसीआई ने 2022 सत्र की नीलामी के लिए सभी टीमों के पास 90 करोड़ रुपए का पर्स होने की पुष्टि की है, जो 2021 की नीलामी के 85 करोड़ से कुछ अधिक है। वहीं किन खिलाड़यिों को रिटेन करना है, इसके लिए मौजूदा आठ टीमों के पास एक नवंबर 2021 से 30 नवंबर 2021 तक का विंडो होगा जबकि दो नई टीमों को इसके लिए एक दिसंबर 2021 से 25 दिसंबर 2021 तक का विंडो दिया जाएगा।

बीसीसीआई ने यह भी कहा है कि पुरानी टीमें तीन अधिक से कैप्ड और अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ियों को रिटेन नहीं कर सकती हैं, जबकि रिटेंशन लिस्ट में विदेशी खिलाड़यिों की संख्या दो तक सीमित है। बीसीसीआई के ई-मेल में साफ कहा गया है कि एक टीम दो से ज्यादा अनकैप्ड खिलाड़यिों को नहीं रख सकती है। जहां तक नई टीमों की बात है, वे नीलामी से बाहर दो भारतीय खिलाड़यिों को चुन सकती हैं, जबकि विदेशी खिलाड़यिों की संख्या केवल एक ही होनी चाहिए। इसके अलावा नई टीमें नीलामी से पहले केवल एक अनकैप्ड खिलाड़ी को ही चुन सकती हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News