ईरान ने अंतिम समय में गोल कर मोरक्को को 1-0 से हराया

punjabkesari.in Saturday, Jun 16, 2018 - 01:08 AM (IST)

सेंट पीटर्सबर्गः आखिरी मिनटों में मोरक्को के अजीज बोहादोज के आत्मघाती गोल की बदौलत ईरान ने फीफा विश्व कप के पहले मैच में शुक्रवार को 1-0 से जीत दर्ज की तो खिलाडिय़ों के जश्न को देखकर लगा मानों उन्होंने विश्व कप जीत लिया हो । गोलरहित ड्रा की ओर बढता दिख रहा यह मैच नाटकीय ढंग से खत्म हुआ जब बोहादोज ने इंजुरी टाइम में गलती कर डाली जो मोरक्को पर भारी पड़ गई । ग्रुप बी में स्पेन और पुर्तगाल जैसी मजबूत टीमें भी हैं।  



बोहादोज गोल के पास ईरानी स्ट्राइकर का शाट बचाने के लिये दौड़े थे लेकिन उनका हेडर अपने गोल के भीतर ही चला गया । गोल होते ही ईरान के खिलाड़ी खुशी से झूम उठे मानो विश्व कप ही जीत लिया हो। पहले हाफ में मोरक्को का प्रदर्शन शानदार रहा और ईरान को मौके नहीं मिले। हाकिम जियाच, अयूब अल काबी और मेहदी बेनातिया गोल नहीं कर सके। ईरान ने वही लय दिखाई जो चार साल पहले अर्जेंटीना के खिलाफ नजर आई थी लेकिन अर्जेंटीना के पास लियोनेल मेस्सी थे।

ईरान की विश्व कप की तैयारियां आसान नहीं थी। नाइके ने चार दिन पहले ही खिलाडिय़ों को जूतों की आपूर्ति रोक दी थी । यूनान और कोसोवो के खिलाफ उसके दोस्ताना मैच रद्द हो गए थे। बीस साल बाद विश्व कप खेल रही मोरक्को की टीम क्वालीफायर में ईरान की तरह अपराजेय रही थी । मोरक्को ने शुरूआत अच्छी की थी लेकिन लय कायम नहीं रख सके । 

Punjab Kesari