IRE vs IND : इन प्रमुख खिलाड़ियों में होगी जबरदस्त जंग, जानें कैसे हैं आंकड़े

punjabkesari.in Thursday, Aug 17, 2023 - 11:59 PM (IST)

खेल डैस्क : आयरलैंड 18 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारत (India) की मेजबानी करेगा। तीनों मैच डबलिन में होंगे। लंबे समय तक चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) टीम इंडिया (Team india) का नेतृत्व करेंगे। भारत के पास कई बेहतरीन युवा खिलाड़ी हैं और यह सीरीज दिलचस्प होने की उम्मीद है। इस बीच, आयरलैंड की नजर पॉल स्टर्लिंग (Paul Sterling) पर होगी जिनका भारत के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा रहा है। आइए जानते हैं कि सीरीज के दौरान किन खिलाड़ियां की भिड़ंत आकर्षण का केंद्र रहेगी।

 


मार्क अडायर बनाम यशस्वी जयसवाल
मार्क अडायर आयरलैंड के लिए टी20 में 19.31 की औसत से 97 विकेट ले चुके हैं। वह यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) के खिलाफ अपने अनुभव का उपयोग करने की कोशिश करेंगे। जायसवाल ने विंडीज के खिलाफ डैब्यू किया था, जिसके एक मैच में उन्होंने ताबड़तोड़ रन बनाए थे। जायसवाल आईपीएल मिलाकर कुल 60 टी20 में 1,668 रन बना चुके हैं। दोनों के बीच मुकाबला इसलिए जोरदार होगा क्योंकि अडायर अपने टी20 करियर में बाएं हाथ के बल्लेबाजों के ज्यादा विकेट लेने के लिए मशहूर हैं।


जोशुआ लिटिल बनाम तिलक वर्मा
आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने इस साल अपने पहले आईपीएल सीजन में सबको प्रभावित किया था। लिटिल 23.67 की औसत से 68 विकेट ले चुके हैं। वहीं, तिलक वर्मा विंडीज के खिलाफ प्लेयर ऑफ सीरीज खिताब जीतकर चर्चा में हैं। वर्मा ने विंडीज के खिलाफ 57.67 की औसत से 173 रन बनाए थे।


बेंजामिन व्हाइट बनाम संजू सैमसन
बेंजामिन व्हाइट ने 18 मैचों में 22.85 के औसत से 21 विकेट लिए हैं। वह अच्छी लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं और उनकी नजरें संजू सैमसन पर होंगी। सैमसन बड़े शॉट की तलाश में रहते हैं ऐसे में यह टक्कर रोचक हो सकती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सैमसन की सीरीज खराब रही थी। इसलिए यह टक्कर और भी रोचक हो जाएगी। क्योंकि टीम में बने रहने के लिए सैमसन रिस्क लेने की कोशिश करेंगे ताकि कुछ रन बनें।

 


जसप्रीत बुमराह बनाम पॉल स्टर्लिंग
बुमराह लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं। वह टी20 में 70 विकेट ले चुके हैं। वह आयरलैंड के शीर्ष और डेथ ओवरों दोनों में नुकसान पहुंचा सकते हैं। वह पॉल स्टर्लिंग का विकेट जल्द लेना चाहेंगे। आयरलैंड के कप्तान स्टर्लिंग ने टी20 में 29.03 की औसत से 3,397 रन बनाए हैं। बुमराह ने अबतक स्टर्लिंग को केवल एक ही गेंद फेंकी है जिसपर उन्होंने उसे आउट कर दिया था। इस बार यह टक्कर और रोचक होगी।

Content Writer

Jasmeet