आयरलैंड ने टी20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय मजबूत टीम की घोषणा की, एंड्रयू बालबर्नी को मिली कप्तानी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 06:04 PM (IST)

डबलिन : आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए आयरलैंड की एक मजबूत टीम की घोषणा की है जिसका नेतृत्व एंड्रयू बालबर्नी करेंगे। सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग, ऑलराउंडर जॉर्ज डॉकरेल और बालबर्नी 15 सदस्यीय टीम में अनुभव प्रदान करते हैं जबकि स्टार बल्लेबाज हैरी टेक्टर और तेज गेंदबाज मार्क अडायर ने एक अच्छी तरह से संतुलित टीम में और सुधार किया। अनुभवी बल्लेबाज केविन ओ'ब्रायन टीम में नहीं होंगे, जिसे पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करने से पहले क्वालीफायर में भाग लेने वाली टीम से बाहर कर दिया गया था। 

आयरलैंड क्रिकेट द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में राष्ट्रीय पुरुष चयनकर्ताओं के अध्यक्ष एंड्रयू व्हाइट ने कहा, यह आयरिश क्रिकेट के लिए एक रोमांचक समय है क्योंकि हम एक और प्रमुख वैश्विक टूर्नामेंट शुरू कर रहे हैं। पिछले एक साल में हम अपने टी20 क्रिकेट में और अधिक गहराई पैदा करते हुए एक ठोस कोर टीम बना रहे हैं। मुझे लगता है कि प्रशंसकों ने सकारात्मक प्रगति देखना शुरू कर दिया है। इस प्रारूप में खिलाड़ी बना रहे हैं - विशेष रूप से अफगानिस्तान पर श्रृंखला जीत के साथ और हमें उम्मीद है कि हम इस गति को ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट में ले जा सकते हैं। 

उन्होंने कहा, हमें सबसे महत्वपूर्ण फैसलों में से एक हमारे स्पिन गेंदबाजी विकल्पों के आसपास था। जॉर्ज डॉकरेल और गैरेथ डेलानी दोनों का इस गर्मी में प्रभाव और आक्रमण में आने वाली विविधता के साथ होगा। सिमी सिंह और एंडी मैकब्राइन के बीच चयन किया और एंडी चूक गए। व्हाइट ने कहा, लेकिन हमारा मानना ​​​​है कि सिमी ऑस्ट्रेलियाई विकेटों पर गेंद को अधिक विविधता प्रदान करेगा। 

व्हाइट ने आगे कहा, हमारा मानना ​​है कि यह विश्व कप के लिए भेजी गई सबसे मजबूत टी20 टीम में से एक है और हम आगे के टूर्नामेंट के लिए टीम और कोचिंग स्टाफ को शुभकामनाएं देते हैं। आयरलैंड का सामना 17 अक्टूबर को होबार्ट के बेलेरिव ओवल में अपने पहले मैच में जिम्बाब्वे से होगा। 

टी20 विश्व कप के लिए आयरलैंड की टीम : एंड्रयू बालबर्नी (कप्तान), मार्क अडायर, कर्टिस कैंपर, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, स्टीफन डोहेनी, फिओन हैंड, जोश लिटिल, बैरी मैकार्थी, कोनोर ओल्फर्ट, सिमी सिंह, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, लोर्कन टकर, और क्रेग यंग। 

Content Writer

Sanjeev