इरफान पठान की आतिशी पारी, 3 छक्के लगाकर इंडिया लीजेंड्स को 5 विकेट से जितवाया

punjabkesari.in Tuesday, Mar 10, 2020 - 10:48 PM (IST)

नई दिल्ली : वानखेड़े स्टेडियम में भारत लीजेंड्स और श्रीलंका लीजेंड्स के बीच चल रहे मैच के दौरान दर्शकों को इरफान पठान की आतिशी पारी देखने को मिली। पठान जब क्रीज पर आए थे तो टीम को 70 से ज्यादा रन जीत के लिए चाहिए थे। ऐसे में समय में इरफान ने अकेले ही मोर्चा संभाला और ताबड़तोड़ हिट लगाने जारी रखे। इरफान ने 37 गेंदों में छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 57 रन बनाए और टीम को जीत दिला दी। इरफान ने इस दौरान फरवेज महरूफ की जमकर क्लास लगाई। उन्होंने महरूफ की चार लीगल डिलिवरी पर 23 रन बना दिए।

इससे पहले श्रीलंका लीजेंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 138 रन बनाए थे। श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही थी। दिलशन ने 23 गेंदों में 23 तो रोमेा कालूविर्थाना ने 21 रन बनाए। लेकिन बाद अटापट्टू 1 तो थुसारा 10 रन बनाकर चलते बने। मध्यक्रम में चमारा केपूगेंदरा ने 23, सेनानायक ने 19 तो फरवेज महरूफ ने 10, रंगना हेराथ ने 3 गेंदों में 12 रन बनाकर स्कोर 138 रन तक पहुंचाया। 

Irfan Pathan 57 runs help India Legends win by 5 wickets

भारतीय टीम की गेंदबाजी काफी अच्छी रही। जहीर खान ने 35 रन देकर एक, इरफान पठान ने 31 रन देकर एक तो मनप्रीत गोनी ने 19 रन देकर एक विकेट हासिल किया। टीम इंडिया की ओर से सबसे अच्छी बॉलिंग मुनाफ पटेल ने की। मुनाफ ने 19 रन देकर चार विकेट लिए और श्रीलंका को बड़े स्कोर तक जाने से रोक दिया। 

हालांकि 139 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया लीजेंड्स टीम की शुरुआत भी खराब रही। मैच की पहली ही गेंद पर सहवाग का कैच छूट गया। लेकिन इसके दो गेंद बाद ही सचिन भी पवेलियन लौट गए। सचिन अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। वहीं, युवराज सिंह भी महज एक रन बनाकर पवेलियन लौट आ गए। ऐसे समय में इंडिया लीजेंड को पहले मोहम्मद कैफ और बाद में इरफान पठान का सहारा मिला। 

Irfan Pathan 57 runs help India Legends win by 5 wickets

इरफान पठान ने मनप्रीत गोनी के साथ मिलकर टीम इंडिया को जीत तक पहुंचा दिया। गोनी ने जहां एक छक्के की मदद से 8 गेंदों में 11 रन बनाए तो वहीं, इरफान पठान ने तीन छक्के और छह चौकों की मदद से 57 रन बनाए और मैन ऑफ द मैच भी बने।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News