ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप जीतेगा या नहीं, रिकी पोंटिंग ने टीम की घोषणा के बाद दिया बयान

punjabkesari.in Thursday, Aug 19, 2021 - 12:56 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है जिसमें कप्तान आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, पेट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हुई है। पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को लगता है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयन पैनल (एनएसपी) द्वारा घोषित की गई टीम शानदार है और आगामी आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप जीतने में सक्षम है। 

ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में अनकैप्ड वेस्ट ऑस्ट्रेलियाई जोश इंगलिस को मैथ्यू वेड के बैकअप विकेटकीपर के रूप में टीम में रखा गया है। पोंटिंग इंगलिस को टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में मौका मिलते देख काफी खुश थे। पोंटिंग ने ट्वीट किया, इंग्लिस को टीम में अपना मौका मिलते हुए देखकर बहुत अच्छा लगा, वह मजे के लिए रन बना रहा है और अगर एलिस को बुलाया जाता है तो यह एक शानदार कहानी है कि वह टैसी में जाने के बाद से कितनी दूर आया है। कुल मिलाकर यह खिलाड़ियों की एक शानदार टीम है जो मुझे लगता है कि सक्षम हैं विश्व कप जीतने के लिए है। 

कप्तान आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, पैट कमिंस और ग्लेन मैक्सवेल ओमान और यूएई में होने वाले मेगा इवेंट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी करेंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा कि चयनकर्ताओं ने एश्टन एगर, एडम ज़म्पा और ग्लेन मैक्सवेल के साथ क्वींसलैंडर मिशेल स्वेपसन सहित चार स्पिनरों को चुना है। ऑस्ट्रेलिया 23 अक्टूबर को अबू धाबी स्टेडियम में सुपर 12 चरण के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत करेगा।  

ऑस्ट्रेलिया ने पांच बार पुरुषों का विश्व कप जीता है लेकिन अभी तक टी20 विश्व कप का खिताब नहीं जीत पाया है। फिंच की अगुवाई वाली टीम को इस साल के इवेंट के लिए इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के साथ-साथ अभी तक निर्धारित दो क्वालीफायर के साथ रखा गया है। टीम सितंबर के अंत या अक्टूबर की शुरुआत में यूएई के लिए रवाना होने वाली है।

Sports

ऑस्ट्रेलिया टीम : एरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस (वीसी), जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News