कीवी स्पिनर ISH Sodhi ने खोला गेम प्लान, बोला- जीत के लिए हमें गेंद के साथ...

punjabkesari.in Saturday, Jan 25, 2020 - 05:55 PM (IST)

आकलैंड : न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी का मानना है कि पांच मैचों की श्रृंखला में वापसी के लिए दूसरेे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत की विश्व स्तरीय बल्लेबाजी के खिलाफ उन्हें गेंद से और अधिक आक्रामक होना होगा। भारत ने पहले टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में 204 रन के लक्ष्य का आसानी से पीछा करते हुए छह विकेट से जीत हासिल की और श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। सोढ़ी को लगता है कि मेजबानों ने ज्यादा आक्रामक गेंदबाजी नहीं की जिससे मेहमानों पर दबाव नहीं बन सका।

सोढ़ी ने शनिवार को कहा- हमने 200 रन का स्कोर बनाया। अगर हम गेंद से ज्यादा आक्रामक हो सकते हैं तो पहले मैच से हमारे लिए यही सीख होगी। अगर हम ज्यादा रन लुटाते हैं या फिर विकेट लेने के कुछ मौके गंवाते हैं तो आप कोशिश करने के बाद ही यह सब सीख सकते हो। उन्होंने कहा कि आपको देखना होगा कि मैच कैसे आगे बढ़ता है। लेकिन यह हर बल्लेबाज के लिए अलग होता है और गेंदबाज के लिए भी। आपको कप्तान से चर्चा करनी होती है और गेंदबाजी इकाई से भी।

सोढ़ी ने कहा कि मिशेल सैंटनर और मैं ऐसा काफी करते हैं। पिछली रात हम आउटफील्ड पर थे, हमने केन विलियमसन से इस बारे में काफी बातें कीं। मैंने दो-तीन ओवर स्पैल गेंदबाजी की और इसमें से एक रक्षात्मक स्पैल था, दूसरा आक्रामक स्पैल था। इसलिए हमें पूरे मैच में उसी आक्रामकता से गेंदबाजी करनी होगी।

सोढ़ी ने कहा कि भारत पर दबाव बनाना मुश्किल है जिसमें कुछ विश्व स्तरीय बल्लेबाज मौजूद हैं लेकिन न्यूजीलैंड को दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में वापसी के लिये एक तरीका ढूंढना होगा। सोढ़ी ने शुक्रवार को 36 रन देकर 2 विकेट झटके थे। उन्होंने कहा कि उनकी टीम में पांच या छह विश्व स्तरीय बल्लेबाज हैं और जब वे फार्म में हों तो उन्हें रोकना हमेशा ही मुश्किल होगा। ईडन पार्क के आकार को देखते हुए भी यह चुनौती ही होगा।

Jasmeet