ईशान किशन रोहित शर्मा के बाद इंग्लैंड के खिलाफ ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज

punjabkesari.in Sunday, Mar 14, 2021 - 09:30 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के लिए दो खिलाड़ियों ने इस मैच से अपना करियर का डेब्यू किया। ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला मैच खे रहें हैं। लेकिन इस मैच में ईशान किशन भारतीय टीम के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करने आए। इसी के साथ ईशान किशन इंग्लैंड के खिलाफ एक रिकॉर्ड बना लिया है। वह सबसे कम उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। 

PunjabKesari

ईशान किशन ने इस मामले में भारतीय टीम के उप कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बाद दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे कम उम्र में सलामी बल्लेबाजी की है। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ 22 साल और 45 दिन की उम्र में सलामी बल्लेबाजी की थी। लेकिन ईशान किशन ने इंग्लैड के खिलाफ टी20 मैच में 22 साल और 239 दिन में सलामी बल्लेबाजी की है।

टी20I में इंग्लैंड के खिलाफ सबसे कम उम्र में ओपनिंग करने वाले भारतीय बल्लेबाज

रोहित शर्मा - 22 साल और 45 दिन
इशान किशन - 22 साल और 239 दिन

टी20I में भारत के लिए सबसे कम उम्र में ओपनिंग करने वाले बल्लेबाज 

रोहित शर्मा - 22 साल और 37 दिन
विराट कोहली - 22 साल 65 दिन
इशान किशन - 22 साल और 239 दिन
अजिंक्य रहाणे - 23साल और 86 दिन

गौर हो कि ईशान किशन और रोहित शर्मा आईपीएल में दोनों एक ही टीम मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। रोहित ने अपनी ही कप्तानी में ईशान किशन को मुंबई के लिए सलामी बल्लेबाज के रूप में आईपीएल में उतारा था। इसके बाद उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और पिछले सीजन 400 से भी अधिक रन बनाए हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News