Ishan Kishan को विंडीज दाैरे पर टेस्ट टीम में मिला माैका, यह फैसला आया चर्चा में

punjabkesari.in Thursday, Jun 15, 2023 - 07:03 PM (IST)

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डब्ल्यूटीसी फाइनल की प्लेइंग 11 में ईशान किशन का नाम आ सकता था लेकिन अब खबर है कि इशान ने विंडीज दौरे से पहले हो रही दिलीप ट्रॉफी में खेलने से इंंकार कर दिया है। ईशान ने ईस्ट जोन की ओर से खेलना था। भारत की टेस्ट टीम में उनकी होती एंट्री को देखकर उम्मीद थी कि वह लय हासिल करने के लिए दिलीप ट्रॉफी खेलेंगे लेकिन उनके फैसले से सभी हैरान हो गए। अब टीम की कप्तानी अभिमन्यु ईश्वरन करेंगे जबकि भारत के पूर्व स्पिनर शाहबाज नदीम उनके डिप्टी होंगे। इशान के मना करने से कयास लगाए जा रहे हैं कि विंडीज दाैरे पर चांस मिलने को लेकर वह आश्वस्त हैं।

 

 

टीम इंडिया ने 12 जुलाई से कैरेबियन में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। इससे पहले दिलीप ट्रॉफी कराई जा रही है। डब्ल्यूटीसी फाइनल की प्लेइंग-11 में भारत के लिए खेले केएस भरत दक्षिण क्षेत्र से खेलने के लिए जा रहे हैं। ऐसे में ईशान से जब जोनल चयन समिति के संयोजक देबाशीष चक्रवर्ती ने उनकी राय पूछी तो उन्हें कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला। 

 

 

चक्रवर्ती ने कहा- क्योंकि वह सफेद गेंद में नियमित रूप से भारत का सीनियर प्लेयर है तो ऐसे में उसे कप्तानी भी मिल सकती थी। मैंने ईशान से फोन पर संपर्क किया तो पता चलता कि वह दलीप ट्रॉफी खेलने में दिलचस्पी नहीं रखता। हमें नहीं बताया गया कि उसके पास क्या है। चोट है या कुछ और। वह इतना ही है कि वह खेलना नहीं चाहता।

 

पता चला है कि किशन के फैसले के बाद त्रिपुरा के चयनकर्ता जयंत डे ने रिद्धिमान साहा संपर्क किया था लेकिन उन्होंने कहा कि दलीप ट्रॉफी भारत की उम्मीदों के लिए है। साहा बोले- मैं भारत के लिए कभी नहीं खेलने जा रहा तो ऐसे में किसी युवा खिलाड़ी का चांस नहीं ले सकता। साहा के फैसले के बाद अभिषेक पोरेल को टीम में रखा गया। 


टीम :  अभिमन्यू ईश्वरन (कप्तान), शांतनु मिश्रा, सुदीप घरामी, रियान पराग, ए मजूमदार, बिपिन सौरभ, ए पोरेल (विकेटकीपर), के कुशाग्र (विकेटकीपर), एस नदीम (उपकप्तान), शाहबाज अहमद, मुकेश कुमार, आकाश दीप, अनुकुल रॉय, एम मुरा सिंह, इशान पोरेल।

Content Writer

Jasmeet