ईशान किशन का टेस्ट करियर खत्म ! कोच राहुल द्रविड़ से पंगा पड़ गया महंगा

punjabkesari.in Saturday, Jan 13, 2024 - 02:34 PM (IST)

खेल डैस्क : इंगलैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। इसमें ईशन किशन को जगह नहीं मिल पाई है। टीम में विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत, केएल राहुल और ध्रुव जुरैल का नाम है। अफवाह रही थी कि ईशान पर अनुशासन तोड़ने के कारण कार्रवाई हुई है। हालांकि टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ पहले ही बोल चुके हैं कि यह सब गलत है। लेकिन इंगलैंड के खिलाफ ईशान के न होने से एक बार फिर से चर्चा बढ़ गई है। 

 


ईशान ने डाली थी सोशल मीडिया पर पोस्ट
दक्षिण अफ्रीका से लौटने के बाद कहा जा रहा था कि ईशान किशन छुट्टियों पर चल रहे हैं। इस दौरान शुक्रवार को ही उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी एक वीडियो पोस्ट की जिसमें वह मैच ट्रेनिंग लेते हुए दिखे। 29 सैंकेंड की वीडियो में ईशान योगा करते भी दिखे। उन्होंने पोस्ट  में भागते हुए खिलाड़ी की इमोजी पोस्ट की। 

क्रिकेट फैंस का एक गुट यह भी मान रहा है कि ईशान पर कार्रवाई इसलिए हुई है क्योंकि राहुल द्रविड़ चाहते थे यह विकेटकीपर बल्लेबाज पहले रणजी ट्रॉफी खेले। लेकिन ईशान ने द्रविड़ की सलाह को नजरअंदाज कर दिया और छुट्टियां मनाने चले गए। एक तर्क यह भी दिया जा रहा है कि ईशान साऊथ अफ्रीका से मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देकर लौटे थे लेकिन नए साल पर उन्हें दुबई में महेंद्र सिंह धोनी के साथ पार्टी करते हुए देखा गया था। इस कारण उनपर कार्रवाई हुई है। 

 

 

ध्रुव जुरैल की हुई टीम इंडिया में एंट्री
अब टीम इंडिया में युवा ध्रुव जुरैल की एंट्री हो गई है इससे ईशान किशन की वापसी के रास्ते बंद होते नजर आ रहे हैं। केएल भरत, केएल राहुल के बाद भविष्य में ईशान किशन को ही भारतीय टेस्ट टीम के संभावित विकेटकीपरों में देखा जा रहा था लेकिन जुरैल की एंट्री ने ईशान के लिए रास्ते बंद कर दिए हैं। जुरैल का घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन रहा है। अगर वह मिले मौके को भुनाने में कामयाब रहे तो ईशान के लिए मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी।

 


भारत बनाम इंगलैंड टेस्ट मैचों का शैड्यूल
पहला टेस्ट : हैदराबाद में 25 से 29 जनवरी तक
दूसरा टेस्ट : विशाखापत्तनम में 2 से 6 फरवरी तक
तीसरा टेस्ट : राजकोट में 15 से 19 फरवरी तक
चौथा टेस्ट : रांची में 23 से 27 फरवरी तक
5वां टेस्ट : धर्मशाला में 7 से 11 मार्च तक


पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया 
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केएस भरत, ध्रुव जुरैल, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जउेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान) और आवेश खान।

Content Writer

Jasmeet