IND vs SA : ईशान किशन ने अर्धशतकीय पारी के बाद कहा- मैं अपना काम करता रहूंगा

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 12:13 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गुरुवार को हुए टी20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत के 211 रन के लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर जीत हासिल की। अफ्रीका ने भले ही यह मैच पांच गेंदे रहते जीत लिया हो, मगर भारतीय टीम ने बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन किया जिसमें सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 76(48) रन बनाए। मैच के बाद जब ईशान किशन से सवाल किया गया कि क्या वह रोहित शर्मा और केएल राहुल की वापसी के बाद खुद को टीम में देखते हैं, तो उन्होंने कहा कि यह फैसला टीम प्रबंधन के ऊपर है और उन्हें जब भी मौका मिलेगा, वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देंगे। 

ईशान ने कहा, 'मेरा मानना है कि वे (राहुल और रोहित) विश्व-स्तरीय खिलाड़ी हैं और उनके होते हुए मैं टीम में जगह नहीं मांगूंगा। यहां मेरा काम है कि मैं प्रैक्टिस सेशन में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दूं। जब भी मौका मिले अपने आप को साबित करूं, टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन दूं। मेरा ध्यान उस ओर ज्यादा रहता है।' उन्होंने कहा, 'उन्होंने (राहुल और रोहित) टीम के लिए इतना कुछ किया है। ईशान ने आगे कहा कि उन्होंने (रोहित और राहुल) टीम के लिए इतने रन बनाए हैं, मैं यह नहीं कह सकता कि उन्हें बैठाकर मुझे मौका दिया जाए। मैं अपना काम करता रहूंगा। यह चयनकर्ताओं या कोचों पर निर्भर है कि वे क्या सोचते हैं, लेकिन मेरा काम है कि जब भी मुझे मौका मिले, मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूं।' 

उल्लेखनीय है कि रोहित शर्मा को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में आराम दिया गया है जबकि केएल राहुल दाईं ग्रोइन में चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं। राहुल को इस सीरीज के लिए कप्तान चुना गया था और उनके बाहर होने पर यह जिम्मेदारी ऋषभ पंत को सौंपी गई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को भारत लगातार 13 टी20 मैच जीतने का विश्व रिकॉर्ड बनाने का सपना लेकर उतरा था, लेकिन हार के साथ भारत का सपना टूट गया। 

Content Writer

Sanjeev