इशांत ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, कपिल देव के बाद ऐसा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 05:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के नाम बड़ा रिकाॅर्ड दर्ज हो गया है। इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट डे नाइट मैच के पहले दिन इशांत जब मैदान में उतरे तो वह 100 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बने। इशांत भारत के दूसरे तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने 100 टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि हासिल की है। 

Sports

इशांत से पहले भारत की तरफ से 100 टेस्ट मैच खेलने वाले एक मात्र तेज गेंदबाज पूर्व कप्तान कपिल देव थे। इसी के साथ ही वह ओवरऑल 11वें खिलाड़ी हैं जिन्होंने 100 टेस्ट मैच खेल लिए हैं। पूर्व कप्तान अनिल कुंबले (132), कपिल (131) और स्पिनर हरभजन सिंह (103) के बाद इशांत चौथे गेंदबाज हैं जिन्होंने ये मुकाम हासिल किया है। 

मैच की बात करें तो इंग्लैंड ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। लेकिन टीम की शुरूआत धीमी रही और टी ब्रेक तक इंग्लैंड ने 81 रन पर 4 विकेट गंवा लिए जिसमें कप्तान जो रूट का महत्वपूर्ण विकेट भी शामिल था। भारतीय गेंदबाज अक्षर पटेल को टी ब्रेक तक 2 जबकि इशांत और अश्विन को एक-एक विकेट मिला। 

गौर हो कि भारत और इंग्लैंड दोनों के लिए ये और अगला मैच महत्वपूर्ण है, क्योंकि इन्हीं मैचों से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में जाने का रास्ता साफ होगा। यदि भारत तीसरा मैच जीतने के बाद चौथा ये भी जीत जाता है या ड्राॅ करवा देता है तो वह फाइनल में पहुंच जाएगा और न्यूजीलैंड के साथ भिड़ेगा। वहीं इंग्लैंड को तीसरा व चौथा दोनों मैच जीतने होंगे, तभी वह विश्व टेस्ट चैम्पिनशिप में पहुंच पाएगा। 

ये भी पढ़ें : सचिन ने 100वें टेस्ट पर की इशांत की तारीफ, कहा- आप पर गर्व है 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News