इशांत-कुलदीप की शानदार गेंदबाजी, भारत को 200 रन की मजबूत बढ़त

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2019 - 12:11 PM (IST)

कूलिज (एंटीगा): सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की पहले स्पैल की तूफानी गेंदबाजी और बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन से भारत ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ अभ्यास क्रिकेट मैच के दूसरे दिन भी अपना दबदबा बनाए रखा। भारत ने सुबह अपनी पहली पारी पहले दिन के स्कोर पांच विकेट पर 297 रन पर समाप्त घोषित कर दी और इसके बाद वेस्टइंडीज ए को 56.1 ओवर में 181 रन पर समेट दिया। इशांत ने 21 रन देकर तीन, उमेश यादव ने 19 रन देकर तीन और कुलदीप ने 35 रन देकर तीन विकेट लिए। 

PunjabKesari
सीनियर आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पहली पारी में गेंदबाजी नहीं की। पहली पारी में 116 रन की बढ़त लेने के बाद भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 84 रन बनाकर अपनी बढ़त 200 रन पर पहुंचा दी है। हनुमा विहारी (नाबाद 48) अपने पूरे प्रवाह में दिखे जबकि पारी का आगाज करने के लिये भेजे गये कार्यवाहक कप्तान अंजिक्य रहाणे (नाबाद 20) संघर्ष करते हुए नजर आए. मयंक अग्रवाल 13 रन बनाकर आउट हुए। दूसरा दिन भारतीय गेंदबाजों के नाम रहा। इशांत ने शुरू से ही सही लेंथ पकड़ ली थी। उन्होंने अपने पहले स्पैल में जेरेमी सोलोजानो (नौ) और ब्रैंडन किंग (चार) को पवेलियन भेजा। इस बीच जसप्रीत बुमराह ने भी 11 ओवर किए। उमेश यादव टेस्ट टीम के लिये शीर्ष तीन गेंदबाजों में शामिल नहीं है लेकिन उन्होंने भी कैरेबियाई टीम का मध्यक्रम झकझोरा। 

PunjabKesari
इस प्रदर्शन के बावजूद अगर भारत पहले टेस्ट मैच में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरता है तो बुमराह, शमी और इशांत के रहते हुए उमेश को अंतिम एकादश में मौका मिलना मुश्किल है। जहां तक कुलदीप की बात है तो तीन विकेट लेने से उन्होंने अपना दावा मजबूत कर दिया है। अगर भारत दो स्पिनरों के साथ खेलता है तो उनको जगह मिलना तय है। भारत जब दोबारा बल्लेबाजी के लिये उतरा तो टीम प्रबंधन ने रहाणे को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारने का सही फैसला किया लेकिन 35 ओवर के दौरान वह संघर्ष ही करते रहे। रहाणे ने अब तक 95 गेंदों का सामना किया है। दूसरी तरफ विहारी को किसी तरह की परेशानी नहीं हुई और उन्होंने अब तक अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया है। सलामी बल्लेबाज अग्रवाल ने हालांकि तेज गेंदबाज रोमेरियो शेफर्ड की गेंद पर विकेटकीपर जेहमार हैमिल्टन को कैच दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News