पूर्व कोच बोले: इशांत के 100 टेस्ट और काउंटी क्रिकेट के अनुभव से भारत को मिलेगी मदद

punjabkesari.in Monday, Jun 14, 2021 - 07:16 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। हाल ही में एक रिपोर्ट में ये कहा गया था कि इशांत शर्मा की जगह भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं। वहीं इस बारे में पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज और कोच वेंकटेश प्रसाद का मानना है कि इशांत का 100 टेस्ट और काउंटी क्रिकेट खेलने का अनुभव विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत के काम आएगा। 

प्रसाद ने भारतीय टीम के अंतिम एकादश के बारे बात करते हुए कहा, यह कप्तान विराट कोहली के लिए ज्यादा मुश्किल फैसला नहीं होगा। वह खुद चाहेंगे की 2 स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा के साथ तीन तेज गेंदबाज इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह इस मैच में खेले। उन्होंने कहा, ‘अश्विन और जडेजा के साथ तीन तेज गेंदबाजों का संयोजन सबसे अच्छा लगता हैं। बुमराह, शमी और इशांत शर्मा को अलग-अलग परिस्थितियों में खेलने का अनुभव है, वे अपनी भूमिकाएं बखूबी जानते हैं। 

भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाजी कोच रहे प्रसाद ने कहा, ‘रणनीति बहुत सरल है। नई गेंद का बेहतर उपयोग कौन कर सकता है? बुमराह और शमी दोनों का सीम के साथ सही दिशा में गेंदबाजी करने के मामले में बहुत अच्छा नियंत्रण है।'‘मुझे आश्चर्य है कि इशांत को 100 टेस्ट खेलने के बाद भी गेंदबाजी में तीसरे विकल्प के तौर पर देखे जा रहे है। उन्हें इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने का भी काफी अनुभव है।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News