इशांत-शमी-उमेश ने खोला तेज गेंदबाजी की सफलता का राज

punjabkesari.in Saturday, Nov 16, 2019 - 10:18 PM (IST)

इंदौर : अनुभवी इशांत शर्मा (Ishant Sharma) ने कहा कि भारतीय तेज गेंदबाजी विभाग की हालिया सफलता का राज एक-दूसरे की कामयाबी से प्रेरित होना है। इशांत, मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और उमेश यादव (Umesh Yadav) की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ श्रृंखला के पहले टेस्ट में 14 विकेट लिए जिससे भारत ने पारी और 130 रन की जीत के साथ दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल की। 

इशांत शर्मा की सफलता का राज 

इशांत ने मैच के बाद कहा कि टीम में सीनियर जूनियर जैसी कोई सोच नहीं है, मुझे सीनियर की तरह नहीं देखा जाता। हम एक दूसरे की सफलता का लुत्फ उठाते हैं, एक दूसरे से बातचीत करते हैं और अपनी योजना के बारे में चर्चा करते हैं। यह स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है।

मोहम्मद शमी की सफलता का राज 

मोहम्मद शमी ने कहा कि हम जितनी अधिक गेंदबाजी करते हैं, उतने ही सहज होते हैं। हम एक दूसरे को अच्छा करने का समर्थन करते हैं और एक दूसरे की सफलता का लुत्फ उठाते हैं। उन्होंने कहा कि मैं उमेश और इशांत के साथ गेंदबाजी करता हूं। इससे मेरे लिए चीजें आसान हो जाती हैं। मेरा ध्यान लाइन-लेंथ पर होता है।

उमेश यादव की सफलता का राज 

उमेश यादव ने कहा कि घरेलू मैचों में ज्यादा विकेट लेने का सबसे बड़ा फायदा यह होता है कि तेज गेंदबाजों को अधिक ओवर मिलते हैं। उन्होंने कहा- पहले नई गेंद से मदद मिलती थी। हमें अपनी मजबूती के बारे में पता है। हम नई गेंद से विकेट लेकर स्पिनरों का काम आसान करना चाहते हैं।

मोहम्मद शमी गुलाबी गेंद से गेंदबाजी

मोहम्मद शमी ने कहा कि वह कोलकाता में गुलाबी गेंद से खेलने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरी कोशिश गेंद को सही जगह पर टप्पा खिलाने की होगी और कुछ खास नहीं। गुलाबी गेंद से भी वैसी ही गेंदबाजी करूंगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News