तीन साल पहले ODI खेले ईशांत शर्मा विश्व कप में टीम इंडिया के स्टैंडबाय बने

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2019 - 05:13 PM (IST)

नई दिल्ली : टीम इंडिया के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को आगामी क्रिकेट विश्व कप के लिए बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। बीसीसीआई के सूत्र बताते हैं कि ईशांत को टीम इंडिया की स्टैंड बाय सूची में जगह दी गई है। यह वह प्लेयर हैं जो टूर्नामैंट के दौरान जख्मी हुए प्लेयर्स की जगह लेंगे। साथ ही साथ नैट सेशन में टीम के प्लेयरों के लिए प्रैक्टिस भी करेंगे। एक अखबार ने बीसीसीआई के सूत्रों से यह खबर दी है जिसमें कहा गया है कि जनवरी 2016 से वनडे क्रिकेट न खेलने वाले ईशांत को क्रिकेट विश्व कप में जगह मिल सकती है क्योंकि पिछले एक साल के दौरान उनका प्रदर्शन टेस्ट क्रिकेट में शानदार रहा है। 


अगर हम आंकड़े देखें तो ईशांत पिछले 11 टेस्ट में 21.80 की औसत से 41 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई और इंगलैंड के दौरे पर शानदार प्रदर्शन किया था। आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी वह प्रभावित करने में सफल रहे। अब तक 11 मैच खेल चुके ईशांत 10 विकेट निकाल चुके हैं। कमाल की बात यह है कि इस दौरान उनकी इकोनमी रेट सिर्फ 7.65 रही है।

बता दें कि इससे पहले बीसीसीआई ने रिषभ पंत, अंबाति रायुडू और तेज गेंदबाज नवदीप सैणी को भी स्टैंडबाय रखा था। बीसीसीआई सूत्र का कहना है कि सैणी रिवर्स स्विंग अच्छी कर लेते हैं। ऐसे में नैट सेशन के दौरान इसका भारतीय बल्लेबाजों को फायदा होगा। वहीं, ईशांत की तेजी और अनुभव का भी  फायदा मिलेगा। बता दें कि ईशांत ने 80 मैचों में 31 की औसत से 115 विकेट झटके हैं।

Jasmeet