भारतीय महिला टीम ने जूनियर विश्व चैंपियनशिप में स्कीट में जीता गोल्ड, पुरुष टीम को कांस्य

punjabkesari.in Saturday, Oct 02, 2021 - 12:09 PM (IST)

लीमा : भारतीय निशानेबाजों ने यहां आईएसएसएफ जूनियर विश्व चैंपियनशिप में महिला स्कीट टीम स्पर्धा में स्वर्ण जबकि पुरुष टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। अरीबा खान, रेजा ढिल्लों और गनीमत शेखों की तिकड़ी ने 6-0 के स्कोर के साथ महिला स्कीट टीम स्पर्धा में शीर्ष स्थान हासिल किया। 

शुक्रवार को स्वर्ण पदक के मुकाबले में भारतीय महिला टीम डेमियाना पाओलेसी, सारा बोनगिनी और गियाडा लोंघी की इटली की टीम के सामने थी। पुरुष वर्ग में राजवीर गिल, आयुष रुद्रराजू और अभय सिंह शेखों की टीम ने तुर्की के अली केन अब्रासी, अहमत बारान और मुहम्मत सेहुन को 6-0 से हराकर कांस्य पदक जीता। एक दिन पहले उभरती हुए भारतीय महिला स्कीट निशानेबाज गनीमत ने व्यक्तिगत स्कीट स्पर्धा में रजत पदक जीता था। 

पुरुष व्यक्तिगत स्कीट में भारत के तीन निशानेबाजों में से कोई भी छह निशानेबाजों के फाइनल में जगह नहीं बना पाया लेकिन तीनों ने टीम स्पर्धा में अच्छा प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक जीता। भारत अभी दो स्वर्ण, तीन रजत और दो कांस्य पदक से कुल सात पदक के साथ दूसरे स्थान पर चल रहा है। अमेरिका तीन स्वर्ण सहित सात पदक के साथ शीर्ष पर है। टूर्नामेंट में 32 देशों के लगभग 370 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। 

Content Writer

Sanjeev