आईएसएसएफ विश्व कप : सौरभ चौधरी को स्वर्ण, ईशा को रजत

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 09:57 PM (IST)

काहिरा : भारत के स्टार निशानेबाज सौरभ चौधरी ने इस साल के पहले आईएसएसएफ विश्व कप में मंगलवार को यहां पुरूषों की दस मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। ईशा सिंह ने भारत को दूसरा पदक दिलाया। उन्होंने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में रजत पदक हासिल किया। भारत अब एक स्वर्ण और एक रजत पदक लेकर पदक तालिका में शीर्ष पर है। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता चौधरी ने स्वर्ण पदक के मुकाबले में जर्मनी के माइकल श्वाल्ड को पछाड़ा।

रूस के अर्टेम चेरनोसोव ने कांस्य पदक जीता। यूक्रेन पर रूस के सैन्य हमले के कारण उसका ध्वज हटा दिया गया था। ओलंपियन और युवा ओलंपिक स्वर्ण जीत चुके चौधरी क्वालीफिकेशन में 584 स्कोर करके तीसरे स्थान पर थे। उन्होंने रिले वन के आखिरी चरण में 38 स्कोर करके पहला स्थान पाया। पदक के मुकाबले में उन्होंने 42.5 के स्कोर के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया।

महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में ईशा स्वर्ण पदक के मुकाबले में मौजूदा विश्व चैम्पियन और विश्व की नंबर एक यूनानी निशानेबाज अन्न कोराककी से 4-16 से हार गई। ईशा ने 80 निशानेबाजों के बीच क्वालीफाईंग में 578 अंक बनाकर छठे स्थान पर रहकर दूसरे सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

उन्होंने इसके बाद 41.5 अंक बनाकर शीर्ष पर रहकर पदक दौर में प्रवेश किया। इस दौर में ईशा ने 35.5 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहकर स्वर्ण पदक के लिए मैच खेलने का अधिकार पाया था। टूर्नामेंट में 60 देशों के 500 से अधिक निशानेबाज भाग ले रहे हैं।

Content Writer

Jasmeet