'मुझे अच्छा खेले काफी समय हो गया है', वेस्टइंडीज से हार के बाद बोले कप्तान जोस बटलर

punjabkesari.in Monday, Dec 04, 2023 - 11:27 AM (IST)

सेंट जॉन्स (एंटीगुआ) : पहले वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी टीम की 4 विकेट से हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने स्वीकार किया कि उन्हें बल्लेबाज के रूप में अच्छा खेले हुए काफी समय हो गया है। उन्होंने साथ में यह भी कहा कि उन्हें कड़ी मेहनत करते हुए भरोसा रखना होगा कि उनकी फॉर्म वापस आ जाएगी। वेस्टइंडीज ने रविवार को सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में इतिहास रच दिया क्योंकि उन्होंने तीन मैचों की श्रृंखला के पहले वनडे में इंग्लैंड पर चार विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की जिसमें कप्तान शाई होप अपने 16वें वनडे शतक के साथ हीरो बनकर उभरे। 

बटलर ने मैच के बाद कहा, 'आप हमेशा अच्छा खेलना चाहते हैं और मुझे अच्छा खेले काफी समय हो गया है। मुझे बस कड़ी मेहनत करने और भरोसा करने की जरूरत है कि यह (फार्म) वापस आएगा।' वनडे में पिछली 10 पारियों में बटलर ने 14.10 की औसत से सिर्फ 141 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 43 रहा है। हाल ही में समाप्त हुए क्रिकेट विश्व कप में बटलर ने 9 पारियों में 15.33 की औसत से सिर्फ 138 रन बनाए हैं जिसमें सर्वश्रेष्ठ स्कोर 43 है। बल्ले से उनके निराशाजनक प्रदर्शन ने इंग्लैंड के खराब विश्व कप अभियान में योगदान दिया जिसमें उन्हें नौ में से केवल तीन मैच जीतने में मदद मिली। 

ये भी पढ़ें : शाई होप का नाबाद शतक, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को चार विकेट से हराया 

बटलर ने बल्लेबाजी प्रयास के लिए वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप और उनकी टीम की सराहना की और बल्लेबाजी इकाई के रूप में अपनी टीम के प्रयासों से भी खुश थे। बटलर ने कहा, 'क्रिकेट का शानदार खेल। इसका बहुत सारा श्रेय शाई होप को जाता है। हमने उनसे बहुत सारे सवाल पूछे लेकिन उन्होंने अंत तक वास्तव में अच्छा खेला। सोचा कि यह एक शानदार बल्लेबाजी प्रयास था (इंग्लैंड की ओर से), वास्तव में उनका इरादा बहुत पसंद आया।' बीच में विकेट थोड़ा मुश्किल था, उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और इसे धीमा कर दिया लेकिन यह एक शानदार प्रयास था। क्रिकेट का एक शानदार खेल, शाई होप और शेफर्ड को श्रेय, यह शानदार हिटिंग थी और हम उससे बहुत कुछ सीखेंगे। हमने कुछ चीजें अच्छी कीं, उससे बहुत कुछ सीखने को है, हम अगले का इंतजार कर रहे हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News