मुथैया मुरलीधरन बोले- विश्व कप में रोहित शर्मा का ये रिकॉर्ड टूटना मुश्किल है

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2023 - 04:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम आगामी वनडे विश्व कप में खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी। फैंस को कप्तान रोहित से काफी उम्मीदें रहती हैं, जिनका आईसीसी इवेंट्स में काफी बल्ला चलता है। 2019 में हुए विश्व कप में उनके बल्ले से खूब रन निकलते दिखे थे, लेकिन टीम सेमीफाइनल में हार गई थी। श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन रोहित की जमकर प्रशंसा की आैर बताया कि उनका एक ऐसा रिकॉर्ड है, जिसे विश्व कप में तोड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए मुश्किल होगा।

मुथैया मुरलीधरन ने आईसीसी द्वारा आयोजित एक खास इवेंट में वीरेंद्र सहवाग से बात करते हुए रोहित के 2019 विश्व कप में आए प्रदर्शन पर अपने विचार रखे। मुरलीधरन ने कहा, कहा, "रोहित शर्मा के विश्व कप संस्करण में 5 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ना बहुत मुश्किल होगा। आपको केवल 10-11 मैच ही मिलेंगे।" रोहित ने 2019 के विश्व कप में 5 शतक लगाए थे। किसी भी एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड रोहित के नाम है। 

भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत आठ अक्टूबर को चेन्नई के चेपौक स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा, जिसके बाद उसका मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान के साथ होगा। साल 1983 और 2011 में विश्व विजेता बनने के बाद भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में अपना तीसरा खिताब जीतने की कोशिश करेगी। रोहित ने कहा, 'हम अच्छी तैयारी करने और अक्टूबर-नवंबर में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देने के लिये उत्सुक हैं।'भारतीय टीम चेन्नई और दिल्ली से गुज़रने के बाद अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से भिड़ेगी। इसके अलावा पुणे, धर्मशाला, मुंबई, कोलकाता, लखनऊ और बेंगलुरु भी भारत के विश्व कप मैचों की मेजबानी करेंगे। 

News Editor

Rahul Singh