दौरे के मध्य टीम में बदलाव पर बोले कपिल देव, यह खिलाड़ियों के लिए अपमानजनक है

punjabkesari.in Sunday, Jul 04, 2021 - 04:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कपिल देव का कहना है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड दौरे के दौरान दौरे के मध्य में टीम में कोई भी बदलाव नहीं करना चाहिए क्योंकि 20 खिलाड़ी पहले से ही राष्ट्रीय टीम को देखने के लिए पर्याप्त हैं। भारत ने 20 खिलाड़ियों के दस्ते के साथ इंग्लैंड की यात्रा की है, लेकिन अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है या किसी कारण से स्वदेश लौटना पड़ता है, तो उसके पास बैकअप विकल्पों में किसी और खिलाड़ी को बुलाने का विकल्प भी है। 

कपिल देव ने कहा, मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई आवश्यकता है। चयनकर्ताओं के लिए भी कुछ सम्मान होना चाहिए। उन्होंने एक टीम चुनी है और मुझे यकीन है कि यह उनके (शास्त्री और कोहली) परामर्श के बिना नहीं होता। कपिल ने एक मीडिया हाउस से कहा, मेरा मतलब है, आपके पास केएल राहुल और मयंक अग्रवाल के रूप में 2 बड़े ओपनिंग बल्लेबाज हैं। क्या आपको वास्तव में तीसरे विकल्प की जरूरत है? 

उन्होंने कहा, मैं इस सिद्धांत से आश्वस्त नहीं हूं। उन्होंने जो टीम चुनी है, उसके पास पहले से ही सलामी बल्लेबाज हैं इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें खेलना चाहिए। अन्यथा, यह उन खिलाड़ियों के लिए अपमानजनक है जो पहले से ही टीम में हैं। मैं चाहता हूं कि कप्तान और प्रबंधन को अपनी बात रखनी चाहिए, लेकिन चयनकर्ताओं पर हावी होने की कीमत पर नहीं और यह कहना चाहिए कि 'ये ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी हमें जरूरत है'। 

1983 विश्व कप के कप्तान ने कहा, उस स्थिति में हमें चयनकर्ताओं की भी जरूरत नहीं है। मुझे यह जानकर थोड़ा अजीब लग रहा है कि ऐसा कुछ हुआ है क्योंकि अगर ऐसा हुआ है तो यह चयनकर्ताओं और उनकी भूमिका को नीचा दिखाता है। उन्होंने कहा, केवल विराट और रवि ही ऐसा कह सकते हैं। मुझे लगता है कि एक गलत सेट-अप है। आपने जिन खिलाड़ियों का समर्थन किया है, आप उन्हें कम नहीं कर सकते। वे बड़े खिलाड़ी हैं और मैं नहीं चाहता कि ऐसा कुछ हो। ना किसी भी अनावश्यक विवाद की जरूरत है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News