मयंक यादव को टेस्ट की ओर धकेलने की जल्दबाजी करना समझदारी नहीं : शेन वाटसन

punjabkesari.in Saturday, Apr 06, 2024 - 12:09 AM (IST)

कोलकाता : आस्ट्रेलिया के दो बार के विश्व कप विजेता आल राउंडर शेन वाटसन का मानना है कि भले ही मयंक यादव ने अपनी गेंदबाजी से मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सभी को आकर्षित किया है लेकिन उन्हें टेस्ट क्रिकेट में खिलाने की जल्दबाजी करना समझदारी नहीं है। पंजाब किंग्स के खिलाफ पदार्पण करने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के 21 साल के तेज गेंदबाज ने लगातार मैच विजयी प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम के अभियान में मदद की है।

 

वाटसन ने कहा कि निश्चित रूप से मयंक यादव के बारे में काफी चर्चा हो रही है जिनकी रफ्तार विश्व स्तरीय है और उन्होंने विश्व स्तरीय कौशल भी दिखाया है। लखनऊ सुपर जायंट्स भाग्यशाली है कि उनके पास ऐसा खिलाड़ी है। उन्होंने कहा कि बड़े मंच पर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों के खिलाफ प्रदर्शन करना और उन पर दबदबा बनाा बहुत विशेष है। तो क्या वह टेस्ट के लिए तैयार है क्योंकि टीम को साल के अंत में आस्ट्रेलिया में पांच मैच की श्रृंखला खेलनी है।


वाटसन ने कहा कि निश्चित रूप से आप उसे टेस्ट क्रिकेट में खेलना पसंद करोगे लेकिन बतौर तेज गेंदबाज यह आपके शरीर पर कितना चुनौतीपूर्ण होगा, यह जानना और आपके शरीर को इसके अनुरूप ढालना तथा सपाट पिच पर एक टेस्ट मैच में एक दिन में इतनी रफ्तार से 15 से 20 ओवर डालने का दबाव झेलना, मुझे नहीं लगता कि इस समय यह जरूरी है कि उसके शरीर को इस सीमा तक पहुंचाया जाये। मुझे लगता है कि इस समय उसे टेस्ट क्रिकेट में खिलाना बिलकुल भी समझदारी नहीं होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News