मुझमें कोई कमी नहीं, इस खिलाड़ी के कारण टेस्ट टीम में जगह बनाना बहुत मुश्किल था : अक्षर

punjabkesari.in Thursday, May 27, 2021 - 12:04 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : लाल बॉल के क्रिकेट (टेस्ट) में भारत की पहली पसंद ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अंगूठे की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से बाहर हो गए थे, जो उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान लगी थी और उनकी अनुपस्थिति दूसरे सबसे प्रसिद्ध बाएं हाथ के अक्षर पटेल के लिए आशीर्वाद बनी और उन्होंने टीम की तरफ से खेला। हाल ही में अक्षर ने स्वीकार किया है उनके कौशल में नहीं थी बल्कि जडेजा की प्रतिभा ने बाएं हाथ के स्पिनर को टीम में प्रवेश करना बहुत मुश्किल बना दिया था। 

अक्षर ने एक समाचार पत्र से बातचीत में कहा, मुझे नहीं लगता कि मुझमें किसी चीज़ की कमी थी। दुर्भाग्य से, मैं चोटिल हो गया और एकदिवसीय मैचों में अपनी जगह खो दी। टेस्ट में, (रवींद्र) जडेजा और (रविचंद्रन) अश्विन अच्छा कर रहे थे। उन्होंने कहा, जिस तरह से जडेजा प्रदर्शन कर रहे थे, ऐसे में किसी अन्य बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर के लिए टीम में जगह बनाना बहुत कठिन था। कलाई के स्पिनर कुलदीप (यादव) और (युजवेंद्र) चहल अच्छा कर रहे थे। टीम संयोजन के कारण मैं बाहर था। जब मुझे मौका मिला, तो मैंने बस खुद को साबित करने की कोशिश की। 

गौर हो कि अक्षर ने भारत के लिए अपना पहला मैच खेलने के 6 साल बाद फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। इस दौरान उन्होंने अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया। अक्षर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 मैचों में 27 विकेट लिए जिसमें 4 बार एक इनिंग 5 विकेट भी शामिल थे। इंग्लैंड केवल पहला टेस्ट मैच जीतने में सफल रहा और इस दौरान अक्षर घुटने की चोट के कारण खेल नहीं पाए थे। इंग्लैंड को इस श्रृंखला में 3-1 से हार मिली थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News