अर्शदीप सिंह के नो बॉल फेंके जाने पर ब्रेट ली ने कहा : यह आपको असहाय बना देता है

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 04:06 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : अर्शदीप सिंह ने 5 जनवरी को पुणे के एमसीए स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए दूसरे टी20 इंटरनेशनल में कई नो बॉल फेंकी जिसके बाद काफी बहस भी हुई। इस पर ब्रेट ली ने अपने विचार साझा किए हैं और बताया कि यह कैसे हुआ। 

अर्शदीप हाल ही में टी20आई सर्किट में भारत के लिए सबसे होनहार गेंदबाजों में से एक रहे हैं और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में टीम के लिए महत्वपूर्ण थे। गेंदबाजी बल का एक अनिवार्य हिस्सा होने के नाते जब भी टी20 विश्व कप 2022 के दौरान विकेट की आवश्यकता होती थी तो वह अक्सर टीम के लिए पसंदीदा गेंदबाज होता था। 2023 की शुरुआत के बाद से वह उस फॉर्म को नहीं खोज पाए हैं जिसके लिए वह जाने जाते हैं और उनकी लाइन और लेंथ असंगत रही है। 

इस पर बात करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, 'मैंने देखा कि भारत के अर्शदीप सिंह कुछ दिन पहले श्रीलंका के खिलाफ उस टी20 मैच में पूरी तरह से हार गए थे। उन्होंने नो बॉल के बाद नो बॉल फेंकी। उस खेल में 5 नो बॉल। उसके लिए निगलना कठिन होगा। उन्होंने केवल दो ओवर फेंके और 37 रन दिए। चोटिल होने के बाद वापसी कर रहे थे। उन्होंने अपने दूसरे ओवर में लगातार तीन बार ओवरस्टेप किया। कभी-कभी एक गेंदबाज चोट से वापस आने पर लय खो सकता है क्योंकि वह बहुत अधिक प्रयास कर रहा होता है। वे अपना आकार और गति खो देते हैं। यह कठिन है क्योंकि आप विकेट लेने और कप्तान को खुश रखने का सपना पूरा करना चाहते हैं। 

ली ने कहा, 'नो बॉल एक गेंदबाज की सबसे बड़ी दुश्मन होती है। एक गेंदबाज के लिए एक नो बॉल से ज्यादा मानसिक पीड़ा और शर्मिंदगी की कोई कीमत नहीं होती क्योंकि आपको न केवल एक अतिरिक्त गेंद डालनी होती है, बल्कि आप बल्लेबाज को कुछ भी करने का लाइसेंस देते हैं जो वह चाहता/चाहती है। यह गेंदबाज के दिल में छुरा भोंकने जैसा है। लय एक मजेदार चीज है। एक गेंदबाज अगर उसके पास है तो वह जादू कर सकता है लेकिन एक बार जब वह लय खो देता है तो यह आपको असहाय बना देता है।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News