ऑस्ट्रेलिया के लिए पाकिस्तान दौरे पर हो सकती मुश्किल, साथ नहीं जा रहा यह कोच

punjabkesari.in Monday, Feb 21, 2022 - 03:52 PM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के लगभग एक दशक में पहली बार किसी विशेषज्ञ स्पिन कोच या सलाहकार के बिना उपमहाद्वीप टेस्ट दौरे पर जाने की संभावना है। समझा जाता है कि सहायक कोच श्रीधरन श्रीराम, जिन्होंने 2016 से इस भूमिका को काफी अच्छे से संभाला था, ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ आगामी पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाएंगे। 

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के एक प्रवक्ता ने सोमवार को क्रिकबज को बताया कि वह अंतरिम कोच के रूप में पद संभालने के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान डेनियल विटोरी के साथ बातचीत कर रहे हैं, लेकिन पैट कमिंस एंड कंपनी के पाकिस्तान दौरे पर रवाना होने के लिए अब केवल कुछ ही दिन बचे हैं और ऐसा लगता है कि समय पर कोई समझौता नहीं हो पाएगा।

एक रिपोर्ट मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कुछ अन्य स्थानीय नामों पर भी चर्चा की थी, जिन्होंने विशेष रूप से तैयारी शिविर या प्री-सीजन शिविर और घरेलू श्रृंखला के दौरान स्पिनरों के साथ विशेष भूमिका निभाई है, लेकिन अंतत: उन पर विचार नहीं किया गया। 

उल्लेखनीय है कि पिछली बार जब ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने सपोर्ट स्टाफ में विशेषज्ञ कोच के बिना किसी दौरे पर गई थी तो वह 2013 में भारत का दौरा था, जहां उसे भारत ने 4-0 से क्लीन स्वीप किया था। वहीं यह पहला मौका नहीं है जब ऑस्ट्रेलिया ने विटोरी से संपर्क किया है, जिन्होंने दुनिया भर में कई टी-20 लीग और ‘द हंड्रेड' टूर्नामेंट में कोचिंग दी है, ताकि वह स्पिन के खिलाफ गेंदबाजी और बल्लेबाजी की उपमहाद्वीपीय चुनौती के साथ ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की मदद करें। 

संयोगवश विटोरी ने 2017 में उपमहाद्वीप के अपने आखिरी भारत दौरे पर जाने से पहले ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों से बात की थी, जबकि श्रीराम ने चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के दौरान उनकी सहायता की थी। विटोरी का आखिरी अंतरराष्ट्रीय कार्यकाल बंगलादेश के साथ 2019 और 2021 के बीच उनके स्पिन गेंदबाजी कोच के रूप में था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News