AUS v ENG : 7 रन देकर 6 विकेट चटकाने वाले बोलैंड बोले- कभी नहीं सोचा था ऐसा होगा

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 12:19 PM (IST)

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड ने 7 रन देकर 6 विकेट अपने नाम करते हुए तीसरे दिन इंग्लैंड को 68 रन से हराने के साथ तीसरा टेस्ट और एशेज सीरीज जीताने में अहम योगदान दिया। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का जॉनी मुलाग पदक दिया गया। बोलैंड ने मंगलवार को कहा कि एमसीजी में तीसरे एशेज टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल करना 'सपने के सच होने' जैसा है। 

बोलैंड ने कहा, यह सपने के सच होने जैसा है जिसने ऑस्ट्रेलिया को पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त लेने के बाद एशेज बरकरार रखने में मदद की। मैंने नहीं सोचा था कि ऐसा कभी होगा। मुझे लगता है कि मैं वास्तव में भाग्यशाली हूं। बोलैंड ने कहा, हम 20 मिनट पहले मैदान से बाहर हो गए और मुझे मेरे परिवार और टीम के साथियों ने घेर लिया। यह सिर्फ एक बवंडर है। मैच खत्म हो गया। रोजर्स ने कहा कि उन्हें इस साल की शुरुआत में राष्ट्रीय चयनकर्ता जॉर्ज बेली से बोलैंड के लिए उत्साहजनक शब्द सुनने को मिले थे। रोजर्स ने याद करते हुए कहा कि मुझे सर्दियों में हुई बातचीत याद है जहां (राष्ट्रीय चयनकर्ता) जॉर्ज बेली ने आपको बुलाया और कहा था कि बस वहीं रुक जाओ, आपके एक मौका मिल सकता है। 

बोलैंड ने कहा, क्या आप वास्तव में उस पर विश्वास करते थे, क्या आपको लगता है कि यह सेवा थी या आप वास्तव में सोच रहे थे कि 'मुझे यहां मौका मिलेगा? तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के साइड स्ट्रेन से उबरने और एडिलेड स्टार झे रिचर्डसन को आराम देने के साथ बोलैंड को तीसरे टेस्ट के लिए चुना गया। बोलैंड ने कहा, मैंने सोचा था कि एक मौका था कि मैं टीम में हो सकता हूं, लेकिन मुझे नहीं लगता था कि मैं खेलूंगा। जब हेज़लवुड को थोड़ा दर्द हुआ, तो मैंने सोचा कि शायद मेरे लिए एक मौका हो सकता है, क्योंकि मुझे लगता है कि हम समान भूमिकाएं निभा सकते हैं। लेकिन वास्तव में नहीं। मुझे नहीं लगता था कि मुझे यह अवसर मिलेगा। 

बोलैंड को लगता है कि उनका टेस्ट डेब्यू घरेलू क्रिकेट में उनके प्रयासों का परिणति है क्योंकि उन्होंने पिछले दो शेफील्ड शील्ड सीजन में 45 विकेट लिए हैं। उन्होंने कहा कि मैंने पिछले छह या सात वर्षों में जितना काम किया है, उसका नतीजा है। क्रीज पर पहुंचने पर मुझे कुछ भी बदलने की जरूरत नहीं थी। 

1996 से 2006 के बीच 71 टेस्ट खेलने वाले तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी के बाद बोलैंड बैगी ग्रीन पहनने वाले दूसरे स्वदेशी पुरुष खिलाड़ी बने। मंगलवार को उन्हें जॉनी मुल्लाघ पदक से सम्मानित किया गया - जिसका नाम स्वदेशी क्रिकेट के महान खिलाड़ी के नाम पर रखा गया है। 

Content Writer

Sanjeev